कम नहीं है इनका जज्बा, 101 वर्षीय फातिमा प्रदेश को कोरोनामुक्त करने के लिए रख रही है रोजे

Edited By meena, Updated: 09 May, 2020 06:03 PM

101 year old fatima is keeping roje to free the state

खरगोन जिले के बड़वाह शहर निमाड़ क्षेत्र में भीषण गर्मी से जहां नौजवानों के पसीने छूट रहे है, वही स्थानीय निवासी हज्जानी फ़ातिमा बेगम पति स्वर्गीय हाजी अब्दुल रहमान लोहार ने वैश्विक महामारी कोरोना से देश को बचाने के लिए रमजान के पवित्र महीने में रोजा...

खरगोन(वाजिद खान): खरगोन जिले के बड़वाह शहर निमाड़ क्षेत्र में भीषण गर्मी से जहां नौजवानों के पसीने छूट रहे है, वही स्थानीय निवासी हज्जानी फ़ातिमा बेगम पति स्वर्गीय हाजी अब्दुल रहमान लोहार ने वैश्विक महामारी कोरोना से देश को बचाने के लिए रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने शुरु किए हैं। वे 101 वर्ष की हैं और इन दिनों वह क़रीब 42-43 डिग्री तापमान में पवित्र माह रमज़ान के पूरे रोज़े रख रही हैं । फ़ातिमा बेगम का कहना है कि जब से उन्होंने होश संभाला है तब से ही वह लगातार रमज़ान माह के रोजे रखती आ रही है। फ़ातिमा बेगम इस उम्र में अपनी दिनचर्या के समस्त कार्य खुद ही करती हैं, आंखों से साफ़ देखने और कानों से बखूबी सुनने में उन्हें कोई तकलीफ़ महसूस नहीं होती है।

PunjabKesari

कोरोना बीमारी से निजात के लिए करती है रोज़ाना दुआ...
फातिमा का कहना है कि वह क़रीब 13 वर्ष की आयु से ही रोजा रखती आई है। वर्तमान में लॉक डाउन का यह पीरियड देखकर वह दु:खी है, इससे पहले उन्होंने ऐसा दौर कभी नहीं देखा। जब पूरी दुनिया थम सी गई हो। वह अल्लाह से रोज़ाना पांचों वक़्त की नमाज़ में दुआ करती है कि इस वबा (कोरोना महामारी) बीमारी से पूरी दुनिया के लोगों को राहत मिलें और पहले की तरह ज़िन्दगी बहाल हो जाए।

PunjabKesari

उनके पुत्र न्याज़ मोहम्मद ने बताया की उनकी उम्र 74 वर्ष है और वह बचपन से ही अपनी वालिदा ,माता, को रमज़ान के रोज़े रखते हुए देख रहे है और खुद भी पाबंदी से रोज़े रखते आ रहे है। पोते मुज़फ्फ़र हुसैन अगवान बताते है की सुबह सेहरी में वह सिर्फ़ चाय पीती है और एक पान खाती है जबकि इफ़तार के बाद रात खाना भी बहुत कम खाती है ।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!