6 देशों के 22 सदस्यीय दल ने इंदौर में सीखा स्वच्छता का पाठ, शहर के स्वच्छता अभियान की जमकर की तारीफ

Edited By meena, Updated: 26 Jul, 2022 07:48 PM

22 member team from 6 countries learned the lesson of cleanliness

इंदौर(Indore) ने सफाई के क्षेत्र में 5 बार लगातार अपना परचम लहराया है। इंदौर में स्वच्छता की सफल यात्रा का दौर लगातार जारी है। इस यात्रा के साक्षी बनने और स्वच्छता का पाठ सीखने के लिये आज 6 देशों का 22 सदस्यीय दल इंदौर पहुंचा। यहां उन्होंने स्वच्छता...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर(Indore) ने सफाई के क्षेत्र में 5 बार लगातार अपना परचम लहराया है। इंदौर में स्वच्छता की सफल यात्रा का दौर लगातार जारी है। इस यात्रा के साक्षी बनने और स्वच्छता का पाठ सीखने के लिये आज 6 देशों का 22 सदस्यीय दल इंदौर पहुंचा। यहां उन्होंने स्वच्छता के विभिन्न आयामों को देखा और समझा। उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह से मुलाकात की। उन्होंने इंदौर में हुए स्वच्छता के कार्यों के लिये खड़े होकर करतल ध्वनि के साथ यहां के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों, स्वच्छता कर्मियों विशेषकर कलेक्टर मनीष सिंह(Manish Singh) के प्रति सम्मान व्यक्त किया।

PunjabKesari

कलेक्टर मनीष सिंह ने कलेक्टर कार्यालय में इस दल के सदस्यों का आत्मीय स्वागत किया और उन्होंने पावरपाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से स्वच्छता अभियान के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने दल के सदस्यों के प्रश्नों के उत्तर भी दिये। इस अवसर पर नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, टीनू जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर दल के सभी सदस्यों ने समवेत स्वर से इंदौर में हुए स्वच्छता कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इंदौर में स्वच्छता, पर्यावरण सुधार के संबंध में बेहतर कार्य हुए हैं। इन कार्यों को धरातल पर देखा। यह कार्य देखकर हमें बेहद खुशी हो रही है। अब हम अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर इन कार्यों को करवाने का प्रयास करेंगे।

PunjabKesari

दल में फिजी, फ्रांस, जाम्बिया, ग्वाटेमाला, उरूग्वे और होंडुरास देशों के प्रतिनिधि शामिल थे। दल के सदस्यों ने आज सुबह इंदौर के न्याय नगर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण को देखा। इसके पश्चात स्टार चौराहे पर कचरा ट्रांसफर स्टेशन का अवलोकन किया। दल द्वारा ट्रेंचिंग ग्राउंड का भी अवलोकन किया गया। यहां उन्होंने कचरे से बायो गैस बनाने की प्रणाली, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, ट्रेचिंग ग्राउंड का वर्षों पुराना कचरा निपटान, कचरा निपटान के बाद की गई हरियाली आदि को देखा। उन्होंने एआईसीटीएसएल पहुंचकर एकीकृत कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का अवलोकन भी किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!