शिवराज सरकार के 3 मंत्रियों पर चुनावी हलफनामें में गलत पैन नंबर देने का आरोप

Edited By suman, Updated: 06 Oct, 2018 04:07 PM

3 ministers of shivraj singhan charged with giving wrong pan number i

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले मौजूदा विधायकों द्वारा गलत हलफनामें को लेकर की शिकायतें सामने आ रही हैं। राज्य के तीन मंत्रियों के बारे में एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने राज्यपाल से पैन नंबर की गलत जानकारी देने की शिकायत की है। सरकार में तीन मंत्रियों पारस...

भोपाल : मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले मौजूदा विधायकों द्वारा गलत हलफनामें को लेकर की शिकायतें सामने आ रही हैं। राज्य के तीन मंत्रियों के बारे में एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने राज्यपाल से पैन नंबर की गलत जानकारी देने की शिकायत की है। सरकार में तीन मंत्रियों पारस जैन, अंतर सिंह आर्य और दीपक जोशी पर 2008 और 2013 के चुनाव में संपत्ति का ब्यौरा देते वक्त दस्तावेज में गलत पैन नंबर दिए जाने का आरोप लगा है।  RTI एक्टिविस्ट अजय दुबे ने इन तीनों मंत्रियों के बारे में राज्यपाल को एक शिकायत सौंपी है और कहा है कि तीनों मंत्रियों ने पैन नंबर की गलत जानकारी देकर आईटी एक्ट की धारा 139-ए का उल्लंघन किया है।
PunjabKesariलोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में दिये गए प्रावधानों के अनुसार तीनों मंत्रियों की सदस्यता रद्द होनी चाहिए। इसी तरह के मामले में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से भी उनके द्वारा दी गई हलफनामें को लेकर सवाल किए गए, जिसकी सफाई में उन्होने कहा कि उनका केवल एक ही पैन कार्ड है और उसमें किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं है। वही,मंत्री आर्य, जैन और जोशी पर लगे आरोप पर उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है जिसमें इन्होने आरोप से इंकार करते हुए तर्क दिया कि उनके पैन कार्ड सही हैं ।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!