MP: 8 सीटों पर छिटपुट हिंसक घटनाओं के बीच 65 प्रतिशत हुआ मतदान

Edited By suman, Updated: 13 May, 2019 10:27 AM

65 percent polling among 8 incidents of violent incidents in 8 seats

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में आठ सीटों पर छिटपुट हिंसक घटनाओं के बीच रविवार को 65 फीसदी मतदान हुआ। भिंड में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर

भोपाल: मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में आठ सीटों पर छिटपुट हिंसक घटनाओं के बीच रविवार को 65 फीसदी मतदान हुआ। भिंड में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर कांग्रेस, भाजपा और बसपा प्रत्याशियों को रेस्ट हाउस में बैठाकर रखा गया। भिंड, मुरैना और सागर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच आपसी विवाद की घटनाएं सामने आईं। इसमें कुछ लोग भी घायल हुए। मतदान के आंकड़ों में देर रात तक बदलाव की संभावना है।


PunjabKesari

पिछले दो लोकसभा चुनाव (2009 में 46.29 और 2014 में 56.81 प्रतिशत) की तुलना में तीसरे दौर की आठ लोकसभा सीटों में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। मॉकपोल और मतदान के दौरान 732 ईवीएम और वीवीपैट खराब होने के कारण उन्हें बदला गया। कई मतदान केंद्रों में धीमी गति से मतदान कराने, भीड़ के एकत्र होने और ईवीएम बदलने में समय लगाए जाने की शिकायतें मिलीं।


PunjabKesari

तीसरे चरण के चुनाव में भोपाल, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा और राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान हुआ। 18 हजार 141 मतदान केंद्रों में मॉकपोल के बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू कराया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि, मुरैना के अजीतपुरा, भिंड के सूरजपूर, नदोरा और राजगढ़ में सेंदलीकाकर में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान से बहिष्कार की सूचनाएं मिली थीं।


Voters का ऐसा जज़्बा नहीं देखा होगा, कोई कंधे पर कोई Wheel Chair पर तो कोई ऊंट पर आया

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!