घोड़ों का झुंड शहर की सड़कों पर लगाता है रेस, स्कूली छात्रों और लोगों के लिए बने बड़ी मुसीबत

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 27 Feb, 2021 12:07 PM

a herd of horses races on the streets of the city

शहर में आवारा घोड़ो के एक झुंड का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला नजारा इन दिनों शहडोल शहर में देखने को मिला। जहां शहर के बीच आबादी वाले क्षेत्र में आवारा घोड़ों का एक झुंड रोजाना सड़क पर दौड़ रहा है। जिससे लोगों को जान...

शहडोल (अजय नामदेव): शहर में आवारा घोड़ो के एक झुंड का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला नजारा इन दिनों शहडोल शहर में देखने को मिला। जहां शहर के बीच आबादी वाले क्षेत्र में आवारा घोड़ों का एक झुंड रोजाना सड़क पर दौड़ रहा है। जिससे लोगों को जान का खतरा बना हुआ है। वहीं पूर्व में इसी तरह घोड़े के झुंड की चपेट में आने से एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इस ओर न तो नगरपालिका ध्यान दे रही और न ही वन विभाग घोड़ों के झुंड के बीच स्कूली बच्चे व आम जन के जान का खतरा बना हुआ है, और लोग दहसत में हैं।

PunjabKesari, Belgaum horses, Shahdol, stray horses, horse racing, schoolgirl, Madhya Pradesh

शहडोल शहर में इस दिनों दहसत का माहौल बना हुआ है। इसकी वजह है, आवारा बेलगाम घोड़ो का झुंड, ये घोड़ों का झुंड शहर के सबसे व्यस्तम क्षेत्र गांधी चौक से लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय के बीच धमाचौकडी मचाते हैं। यह बेलगाम घोड़ों के झुंड अचानक सड़क पर रेस लगाने लगते हैं। जिससे सड़क पर चल रहे राहगीरों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है। बड़े लोग तो किसी तरह अपनी जान बचा कर भाग खड़े होते हैं, लेकिन बच्चे और महिलाएं समय रहते नही भाग पाते जिससे वे इस घोड़ों की चपेट में आ जाते है। आप साफ तौर पर वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे सड़कों पर बेलगाम घोड़ों का झुंड दौड़ रहा है। इस बीच जान जोखिम डालकर स्कूली बच्चे दहसत में इन घोड़ों के समूह के बीच खुद को बचते हुए स्कूल जा रहे है।  

PunjabKesari, Belgaum horses, Shahdol, stray horses, horse racing, schoolgirl, Madhya Pradesh

वहीं इस मामले नगरपालिका अध्यक्ष इस बात का दावा कर रही है, कि उनके पास आधुनिक काऊ कैचर वाहन है। जिससे वे इन आवारा घोड़ो को जल्द ही शहर से बाहर छोड़ेंगे। लेकिन आपको बता दें कि अध्यक्ष महोदया जिस आधुनिक काऊ कैचर वाहन की बात कर रही हैं। वह खड़े-खड़े धूल खा रहा है। शायद नगरपालिका अध्यक्ष को इंतजार है किसी बड़े हादसे का, जिसके बाद ही वे इस ओर कठोर कदम उठाएंगी।

PunjabKesari, Belgaum horses, Shahdol, stray horses, horse racing, schoolgirl, Madhya Pradesh

आपको बता दें कि पहले भी इसी तरह घोड़ों के झुंड ने कइयों को घायल किया है। इतना ही नहीं अभी हाल में ही एक घोड़े के काटने से कई लोग घायल हो चुके हैं, और शहर में पिछले कई माह से लोगों को इन बेलगाम घोड़े मुशीबत का शबब बने हुए हैं, और प्रशासन बिल्कुल बेखबर है। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि इन बेलगाम घोड़ों को जल्द पकड़ा जाए नहीं तो ये किसी का भी नुकसान कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!