सफलता प्राप्त करने के लिए कछुआ व खरगोश दोनों के गुण होने जरूरी हैं- ADG प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव

Edited By Vikas kumar, Updated: 10 Aug, 2019 01:37 PM

adg richa shriwastava on adiwasi school

पुलिस हेडक्वार्टर की अजाक शाखा ने विश्व आदिवासी दिवस पर गुरुकुलम के बच्चों के साथ मनाया उत्सव मनाया। इस बीच ADG ऋचा श्रीवास्तव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘प्र

भोपाल (इजहार हसन खान): पुलिस हेडक्वार्टर की अजाक शाखा ने विश्व आदिवासी दिवस पर गुरुकुलम के बच्चों के साथ मनाया उत्सव मनाया। इस बीच ADG ऋचा श्रीवास्तव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘प्रतिस्पर्धा के दौर में अपनी ताकत और कमजोरी समझते हुए हमें कछुआ और खरगोश दोनों के गुण आत्मसात करने होंगे, तभी हम अपने उद्देश्य में सफल हो पाएंगे’ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अजाक प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में बावड़िया कला स्थित गुरुकुलम विद्यालय में मनाए गए उत्सव में शामिल होने पहुंची थीं, इस बीच उन्होंने आदिवासी समुदाय के बच्चों को संबोधित किया। उन्होंने इस दिवस को जीवनोत्सव की संज्ञा देते हुए बच्चों से आह्वान किया कि वे मेहनत व लगन के साथ कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ें। आप सबकी उद्देश्यपूर्ति में सरकार की ओर से हर संभव मदद मिलेगी।


PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Gurukulam, police headquarters, Ajak police station, success tricks

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Gurukulam, police headquarters, Ajak police station, success tricks

दरअसल पुलिस मुख्यालय की अजाक शाखा द्वारा शुक्रवार को गुरुकुलम में विश्व आदिवासी दिवस "उत्सव" का आयोजन किया गया था इस अवसर पर भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथोड़े, DIG भोपाल पुलिस इरशाद वली और अजाक आई. पी. अरजरिया व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने वहां मौजूद लोगों को आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं दीं, साथ ही गुरुकुलम की तुलना लांचिंग पैड से करते हुये विद्यालय के महत्व को इंगित किया। DIG इरशाद वाली ने बच्चों से जीवन के लक्ष्य को पूरा करने के लिये समय का सदुपयोग कर बुरी आदतों से दूर रहने की अपील की। इस अवसर पर अधिकारीगण एवं छात्रों के मध्य सीधा संवाद हुआ। जिसमें छात्रों द्वारा कैरियर और लक्ष्य प्राप्ति से संबंधित प्रश्न पूछे गए। अधिकारियों द्वारा समस्त प्रश्नों का समाधानकारक उत्तर दिया गया। इससे पहले गुरुकुलम के बच्चों ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!