चुनाव परिणामों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 1 CSP के साथ उतरेगी 2 टीआई की टीम

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 22 May, 2019 10:24 AM

arrangement of security for election results will go with 1 csp 2 teams of ti

लोकसभा चुनाव को नतीजे कल यानी 23 मई को घोषित किेए जाएंगे। जिसके लिए प्रशासन ने सारे इंतजान कर लिए हैं।विधानसभा-2018 के चुनाव की काउंटिंग के दौरान स्ट्रांग रूम में हुई पार्टी एजेंटों के बीच झड़प के घटनाओं से पुलिस ने सबक लिया है। लोकसभा चुनाव की...

भोपाल: लोकसभा चुनाव को नतीजे कल यानी 23 मई को घोषित किेए जाएंगे। जिसके लिए प्रशासन ने सारे इंतजान कर लिए हैं। विधानसभा-2018 के चुनाव की काउंटिंग के दौरान स्ट्रांग रूम में हुई पार्टी एजेंटों के बीच झड़प के घटनाओं से पुलिस ने सबक लिया है। लोकसभा चुनाव की काउंटिंग के दौरान सतर्कता बरतते हुए नए पुलिस नए प्लान के साथ मैदान में उतरी है। जिसके लिए काउंटिंग स्थल पर एक सीएसपी स्तर के अधिकारी के साथ सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए दो टीआई, सशस्त्र जवानों का घेरा और रिजर्व फोर्स की तैनात की गई है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि भोपाल की नरेला विधानसभा सीट की काउंटिंग के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के काउंटिंग एजेंटों के बीच मारपीट हो गई थी। इसी तरह की घटनाएं दोबारा न दोहराई जाए इसके लिए पुलिस सतर्क है। ऐसे किसी भी हालात से निपटने के लिए उसने प्लान तैयार किया है। नए प्लान के अनुसार, विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से काउंटिंग स्थल पर एक सीएसपी के साथ 2 टीआई रैंक के अधिकारी काउंटिंग खत्म होने तक तैनात रहेंगे। पार्टियों के काउंटिंग एजेंट सशस्त्र जवानों के घेरे में रहेंगे। टीआई सुरक्षा इन सभी एजेंटों से संवाद और समन्वय स्थापित करेंगे। काउंटिंग स्थल पर रिजर्व फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है ताकि हर हालात से तत्काल निपटा जा सके। इन सबके साथ पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी हर एक घंटे में काउंटिंग स्थलों का निरीक्षण करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!