MP में आज भारत बंद, जानें किस जिले में कैसे रहे हालात ?

Edited By Prashar, Updated: 10 Sep, 2018 05:07 PM

कांग्रेस समेत देशभर के 21 विपक्षी दलों ने आज भारत बंद कर रखा है। मध्य प्रदेश में भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। राजधानी में लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के चित्रों पर कालिख पोत कर विरोध जताया वहीं, उज्जैन में प्रदर्शन कारियों ने पेट्रोल पंप...

भोपाल: कांग्रेस समेत देशभर के 21 विपक्षी दलों ने आज भारत बंद कर रखा है। मध्य प्रदेश में भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। राजधानी में लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के चित्रों पर कालिख पोत कर विरोध जताया वहीं, उज्जैन में प्रदर्शन कारियों ने पेट्रोल पंप पर तोड़ फोड़ की। वहीं, सुरक्षा को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। राजधानी में प्रदर्शन स्थलों से लेकर हाईवे की सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

अपडेट...

शिवपुरी

शिवपुरी में भारत बंद के चलते यहां कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान वे पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते तहसीलदार को ज्ञापन देने पहुंचे। दफ्तर में उन्हें कोई अधिकारी नहीं मिला तो उपतहीसल के प्रांगण में बैठे हुए बकरे को ही ज्ञापन सौंप दिया।

PunjabKesari

जबलपुर
जबलपुर में भारत बंद के मद्देनजर NSUI का उग्र प्रदर्शन जारी है। यहां कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप में जमकर तोड़फोड़ की। पेट्रोल पंप मालिक भाजपा समर्थित थे। इसके बाद उन्होंने एक स्कूटी को आग के हवाले कर दिया और काशी एक्प्रेस को पुल नंबर दो पर रोका।



सागर
जिला में बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे करीब पचास कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शहर बंद करने उतरे कांग्रेसियों की तीनबत्ती पर पुलिस से जोरदार झड़प हुई। शहर में लगी धारा 144 के चलते समूह के रुप में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

भोपाल
राजधानी भोपाल में बंद को लेकर प्रदर्शन करते हुए एमपी नगर स्थित बोर्ड ऑफिस चौराहे पर लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के चित्रों पर कालिख पोत कर विरोध जताया। वहीं, लोगों ने सब्जी के ठेले लगाकर बंद के विरोध पर गुस्से का इजहार किया है।

इंदौर
इंदौर में बंद को देखते हुए स्कूल-कॉलेज, बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान के और पेट्रोल पंप बंद हैं। वहीं, कई चौराहों पर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता काली पट्टी और काले कपड़े पहनकर पर उतरे हैं।

ग्वालियर
वहीं, ग्वालियर में बंद को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है। यहां सुबह से ही शहर भर में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ जोड़कर बंद कराने की अपील करने निकल पड़े। वहीं, कांग्रेसियों ने झंडों के साथ सड़क पर उतरकर सरकार विरोधी नारे लगाए। सुरक्षा के यहां कड़े इंतजाम किए हुए हैं। शहर में करीब 1400 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात हैं।

PunjabKesari

उज्जैन
उज्जैन में सड़कों पर उतरे कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए चिमनगंज मंडी के सामने पेट्रोल पंप पर की तोड़फोड़ की। उन्होंने नोजल निकाल कर फेंक दिया। मौके पर पहुंची पुलिस से कांग्रेसियों की झड़प हो गई। इस दौरान कांग्रेस का एक कार्यकर्ता घायल हो गया।

PunjabKesari

शहडोल
जिला में भारत बंद का असर दिखा। यहां बंद का समर्थन में 80 प्रतिशत दुकानें बंद है। वहीं, विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने शहडोल में धनपुरी आजाद चौक पर पुलिस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का पुतला फुंका।

बड़वानी
जिला में अभी तक बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला। यहां काफी दुकानें खुली रहीं। सेंधवा समेत अन्य जगहों पर रोजाना की तरह बाजार खुले रहे।

मुरैना
मुरैना जिला फिलहाल बंद नही है क्योकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ यहां आ रहे हैं।

गुना
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बढ़ते दाम को कम करवाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सभी दुकानदारों के पास जाकर हाथ जोड़कर निवेदन करते हुए दुकानों को बंद करवाने के लिए निवेदन किया और कहा कि आप हमारे इस बंद को सफल बनाने में सहयोग करते हुए अपनी दुकानें बंद रखें। पुलिस बल पूरी तरह से मुस्तैद है और हर गतिविधि पर नजर रखत् हुए वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है।

देवास
देवास में भी बन्द का असर दिखा। शहर के मुख्य बाजार बंद रहे। कांग्रेसियों ने बाइक रैली निकाली। इस दौरान कुछ दुकानदारों, पेट्रोल पम्प कर्मियों और कांग्रेसियो के बीच हुई बहसबाजी हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!