पुलिस का बड़ा अभियान, अब नहीं बख्शें जाएंगे अवैध शराब का धंधा करने वाले

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 21 Mar, 2021 07:47 PM

big campaign of police

अक्सर देखा जाता है कि जिले में आबकारी विभाग से ज्यादा तेज अवैध शराब के गोरखधंधे से जुड़े लोग होते हैं। क्योंकि अक्सर देखा जाता है, कि विभाग की कार्रवाई दौरान अपराधी रफूचक्कर होने में कामयाब हो जाते हैं। विभाग की कार्रवाईयों के मुकाबले महज 30 प्रतिशत...

बड़वानी (संदीप कुशवाहा): अक्सर देखा जाता है कि जिले में आबकारी विभाग से ज्यादा तेज अवैध शराब के गोरखधंधे से जुड़े लोग होते हैं। क्योंकि अक्सर देखा जाता है, कि विभाग की कार्रवाई दौरान अपराधी रफूचक्कर होने में कामयाब हो जाते हैं। विभाग की कार्रवाईयों के मुकाबले महज 30 प्रतिशत प्रकरणों में ही आरोपी पकड़ में आ सके हैं। उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशानुसार गत वर्ष 15 अक्टूबर से पुलिस और आबकारी विभाग को विशेष अभियान चलाकर कार्रवाईयां करने के निर्देश दिए गए थे। जिले में देशी-विदेशी सहित कच्ची शराब अवैध रुप से परिवहन व विक्रय होती है। इसको लेकर आबकारी विभाग द्वारा अधिकांश कार्रवाईयां सिर्फ नर्मदा पट्टी क्षेत्र में कच्ची शराब निर्माण को लेकर की जाती है। जबकि पुलिस द्वारा नर्मदा पट्टी के साथ शहरी व नगरीय क्षेत्रों में कच्ची सहित देशी व विदेशी शराब के साथ मौके से अधिक संख्या में आरोपियों को पकडऩे में सफलता पाई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Barwani, Illegle Wine, Crime, police

आबकारी अधिकारी दीपक अवस्थी से प्राप्त जानकारी के अनुसार15 मार्च 2020 से 28 फरवरी 2021 तक आबकारी विभाग के अभियान पर नजर डाले तो कुल 1600 प्रकरण बनाए गए है। इस दौरान मात्र 256 आरोपियों पकड़े गए हैं। अधिकांश कार्रवाईयों में आरोपी आबकारी को चकमा देकर भागने में सफल रहे इन कार्रवाईयों में दो चार पहिया वाहन सहित 17 बाइक भी जब्त की गई है। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति के अनुसार पुलिस विभाग द्वारा 15 अक्टूबर 2020 से 18 मार्च 2021 लगभग 6 माह तक की गई कार्रवाई में कुल 1350 प्रकरण दर्ज किए गए है। इस दौरान मौके से 1359 आरोपियों को पकड़ा गया है। साथ ही जब्त वाहनों में 16 बाइक और चार पहिया वाहनों की संख्या चार रही है। कार्रवाई में देशी-विदेशी के अलावा 553 लीटर स्प्रीट युक्त शराब भी जब्त की गई है। दोनों विभाग द्वारा पकड़े गए आरोपियों की संख्या में जमीन आसमान का फर्क दिखाता है, कि पुलिस जहां आरोपियों को पकड़ने में सुस्त है। वहीं आबकारी विभाग भी सुस्त है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!