BJP सांसद केपी यादव पर बेटे को आरक्षण का लाभ दिलाने का आरोप, मुंगावली SDM ने की कार्रवाई

Edited By meena, Updated: 18 Dec, 2019 12:55 PM

bjp mp kp yadav accused of giving benefit of reservation to son

गुना शिवपुरी संसदीय सीट के भाजपा सांसद डॉ केपी यादव मुश्किल में नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने के बाद वे काफी समय छाए रहे। लेकिन सोमवार को मुंगावली एसडीएम ने यादव और...

गुना(भारतेंदु बैंस): गुना शिवपुरी संसदीय सीट के भाजपा सांसद डॉ केपी यादव मुश्किल में नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने के बाद वे काफी समय छाए रहे। लेकिन सोमवार को मुंगावली एसडीएम ने यादव और उनके बेटे का जाति प्रमाण-पत्र निरस्त करके बड़ा झटका दिया।

PunjabKesari

यह कार्रवाई एसडीएम द्वारा 2014 में बेटे सार्थक यादव को पिछड़ा वर्ग आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए अपनी आय क्रीमीलेयर 8 लाख रुपए से कम बताने पर की गई है। जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान यादव ने अपनी आय 39 लाख रुपए बताई थी। दोनों आय में अंतर होने पर मुंगावली से कांग्रेस विधायक ब्रजेंद्र सिंह यादव ने इसकी शिकायत एसडीएम से की थी। जांच के बाद एसडीएम ने जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर इसका प्रतिवेदन एडीएम को भेजा है।

PunjabKesari

विधानसभा में उठाया जा सकता है यह मुद्दा
विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस विधायक इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा सकते हैं। 
बताया जा रहा है कि ऐसे मामलों में आईपीसी की धारा 466 एवं 181 के तहत मामला दर्ज किया जाता है। दोषी पाए जाने की सूरत में सात साल की सजा का प्रावधान है।

 PunjabKesari

मुंगावली विधायक ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग
मुंगावली के विधायक ब्रजेन्द्र सिंह ने कहा कि सांसद ने जो आय प्रमाण पत्र बनवाया था, उसमें उन्होंने अपनी आय को जाति प्रमाण पत्र का फायदा उठाने के लिए क्रीमीलेयर के नीचे दर्शाया था। उन्होंने किसी गरीब का हक मारा हैं, इसलिए उन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज होना चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!