MP में लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया 'मिशन 26' का प्लान

Edited By suman, Updated: 04 Jan, 2019 10:44 AM

bjp prepares for  mission 26  for lok sabha elections in mp

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनव की तैयारी में जुट गई है। विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का नारा 200 पार का था वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी ने ऐसा कोई नारा तो तय नहीं किया है। ये ज़रुर है कि अमित शाह ने...

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनव की तैयारी में जुट गई है। विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का नारा 200 पार का था वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी ने ऐसा कोई नारा तो तय नहीं किया है। ये ज़रुर है कि अमित शाह ने सांसदों के साथ दिल्ली में हुई बैठक में मिशन 26 का टारगेट पूरा करने का टास्क दिया है।

PunjabKesari


विधानसभा चुनाव की हार बीजेपी के लिए कई सबक देकर गई है।  सबक भी ऐसे जिन पर अमल नहीं किया गया तो आने वाला लोकसभा चुनाव जीतना भी मुश्किल हो सकता है। यही वजह है कि बीजेपी आलाकमान प्रदेशों में लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिहाज से चौकन्ना हो गया है। बीते दिनों दिल्ली में अमित शाह के साथ हुई मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों की बैठक के बाद ये माना जा रहा है कि पार्टी कुछ सांसदों के टिकट काट सकती है। 


PunjabKesari

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं। इनमें से सीटों का आंकड़ा फिलहाल बीजेपी के पास 26 और कांग्रेस के पास 3 सीटों का है। सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने सांसद और संगठन को कम से कम 26 सीटें फिर से जीतने का लक्ष्य दिया है। इस बार ये लक्ष्य किसी नारे के रूप में भले सामने न हो, लेकिन प्लान में शामिल ज़रुर है। विधानसभा चुनाव के बाद बदले सियासी समीकरणों में बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव की राह आसान नहीं है। ऐसे में क्या सिर्फ बैठकों से मिशन 19 पूरा होगा, या वाकई में बीजेपी में बहुत कुछ बदलने वाला है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!