सांसदी छोड़कर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 21 Jun, 2018 06:20 PM

bjp state president can contest assembly elections

मध्यप्रदेश में बीजेपी विधानसभा चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए हर पैतरां अपना रही है। कांग्रेस के इरादों को नाकाम करने के लिए बीजेपी आलाकमान ने विशेष चक्रव्यूह तैयार किया है। इस चक्रव्यूह की रचना अमित शाह ने जबलपुर की पाटन सीट के लिए की है।...

जबलपुर। मध्यप्रदेश में बीजेपी विधानसभा चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए हर पैतरां अपना रही है। कांग्रेस के इरादों को नाकाम करने के लिए बीजेपी आलाकमान ने विशेष चक्रव्यूह तैयार किया है। इस चक्रव्यूह की रचना अमित शाह ने जबलपुर की पाटन सीट के लिए की है। जबलपुर लोकसभा सीट से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सांसद हैं, अब उन्हें यहां से विधानसभा लड़ाने की तैयारी की जा रही है। सियासी गलियारे में इस बात की भी चर्चा है कि राकेश सिंह के चुनाव जीतने पर उन्हें गृह विभाग जैसे प्रदेश के अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
PunjabKesari
अमित शाह ने जबलपुर में दिए संकेत
बीजेपी आलाकमान ने मध्यप्रदेश में बीजेपी के खिसकते वोट बैंक को बढ़ाने की बड़ी जिम्मेदारी राकेश सिंह को दी है। इससे इस बात पर भी मुहर लग गई है कि पार्टी को मध्यप्रदेश में कुर्सी जाने का खतरा है। मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार कमजोर हुई है जिसका पहला बड़ा कारण एंटी इंकम्बेंसी को भी माना जा रहा है। ऐसे में सत्ता को बचाने के लिए राकेश सिंह को शिवराज के सहयोगी के तौर पर मध्यप्रदेश बीजेपी की कमान दी गई है। अमित शाह ने भी अपने जबलपुर दौरे के दौरान पाटन और पश्चिम में नए फेस के साथ ही चुनाव लड़ने की बात कही थी। उसके बाद से ही राकेश सिंह को पाटन से तो वहीं पश्चिम से जबलपुर की मेयर स्वाति गोडबोले के पति पूर्व मेयर सदानंद गोडबोले को चुनाव में उतारने की चर्चा सियासी गलियारे में शुरु हो गई।

2013 में बीजेपी की हार
जबलपुर के जिस पाटन सीट से राकेश सिंह को उतारने की तैयारी की जा रही है, वहां से 2013 में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। तत्कालीन मंत्री अजय विश्नोई को युवा नीलेश अवस्थी ने चारों खाने चित कर दिया था। ऐसे में बीजेपी के गिरते वोट बैंक को देखते हुए राकेश सिंह को बीजेपी यहां से चुनाव लड़ा सकती है।
PunjabKesari
प्रहलाद पटेल लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
मध्यप्रदेश में जिस तरह से राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं उससे कई सीटों पर उम्मीदवारों के चेहरे बदलने की उम्मीद की जा रही है। राकेश सिंह के पाटन विधानसभा चुनाव लड़ने पर जबलपुर की लोकसभा सीट खाली हो जाएगी। ऐसे में उनकी खाली सीट पर दमोह से सांसद प्रह्लाद पटेल को लोकसभा को टिकट देने का प्लान बीजेपी तैयार कर चुकी है। ऐसे में आने वाले वक्त में मुकाबला काफी दिलचस्प नजर आएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!