Mobile app के लोन के कर्ज में फंसा युवक, मिर्च पाउडर डालकर लूटी ज्वैलरी, आरोपी गिरफ्तार

Edited By Devendra Singh, Updated: 14 Jul, 2022 01:14 PM

boy trap in mobile app loan scheme at jabalpur

युवक ने जबलपुर के सदर बाजार में गोल्ड पैलेस ज्वेलरी (gold palace jewellery shop) की दुकान पर ग्राहक बनकर दुकानदार की आंखों में मिर्च का पाउडर डालकर लूट की वारदात को अंजाम देते हुए 6 जोड़ी सोने के टॉप्स उड़ा लिए।

जबलपुर (विवेक तिवारी): अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए मोबाइल एप (mobile app) के सहारे सिर्फ आधार कार्ड (adhar card) पर लोन लेते एक युवक कब लुटेरा बन गया, उसे खुद ही पता नहीं चला और वह जुर्म के रास्ते (way of crime) पर चल पड़ा। जबलपुर (jabalpur) में एक युवक मोबाइल एप पर बहुत ही आसानी से मिल रहे लोन एप्लीकेशन (loan application) की गिरफ्त में आ गया। उसने पहले एक एप से लोन लिया, उसको चुकाने के लिए उसने दूसरे एप से लोन लिया और फिर उस लोन को चुकाने के लिए तीसरे एप से लोन ले लिया। यह सिलसिला 12 लोन तक चलता रहा। लेकिन कर्ज का बोझ बढ़ता गया। लोन चुकता ना हुआ तो युवक ने जबलपुर के सदर बाजार में गोल्ड पैलेस ज्वेलरी (gold palace jewellery shop) की दुकान पर ग्राहक बनकर दुकानदार की आंखों में मिर्च का पाउडर डालकर लूट की वारदात को अंजाम देते हुए 6 जोड़ी सोने के टॉप्स उड़ा लिए।

PunjabKesari

पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार 

दिनदहाड़े हुई लूट की इस घटना से जबलपुर पुलिस (jabalpur police) भी सकते में आ गई। आनन-फानन में सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) खंगाले गए। जहां उड़िया मोहल्ला निवासी हिमांशु यादव सफेद बाइक पर नजर आ गया। जिसके बाग जबलपुर कैंट थाना पुलिस (cantt police station jabalpur) ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की। खुद मौके पर जबलपुर एसपी (jabalpur sp) सिद्धार्थ बहुगुणा पहुंचे। इसका परिणाम यह निकला कि चंद घंटों में ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके लूटा हुआ माल बरामद कर लिया।

PunjabKesari

नहीं मिला युवक का क्राइम रिकॉर्ड 

लूट (loot in jabalpur) के आरोप में पकड़े इस लुटेरे का फिलहाल कोई पुराना क्राइम रिकॉर्ड (old crime record) नहीं मिला है। पुलिस लगातार जानकारी जुटाने में लगी है। लेकिन इस घटना से साफ हो गया कि व्यक्ति किस तरह से अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले लोन का सहारा लेता है और जब ब्याज बढ़ जाता है तो उसको चुकाने के लिए लूट की घटनाओं को भी अंजाम देने से गुरेज नहीं करता। ऐसे में युवाओं को सीख लेनी चाहिए कि शॉर्टकट से ज्यादा लॉन्ग कट की ओर आगे बढ़ा जाए, जुर्म की दुनिया से बाहर खुद के पैरों पर खड़ा होने की कोशिश कि जाए। जिससे उन्हें भी जेल की सलाखों के पीछे ना जाना पड़े।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!