सतना के जंगलों में मिली मां-बेटी की जली हुई लाश, जांच में जुटी पुलिस

Edited By Jagdev Singh, Updated: 15 Dec, 2019 05:26 PM

burned corpse mother daughter found satna forests police investigation

मध्यप्रदेश के सतना जिले के खोही जंगल से पुलिस को एक महिला और बच्ची का जला हुआ शव बरामद हुआ है। वहीं जब यह खबर शनिवार को जंगल से बाहर निकली तो इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है। न ही किसी ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज...

सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले के खोही जंगल से पुलिस को एक महिला और बच्ची का जला हुआ शव बरामद हुआ है। वहीं जब यह खबर शनिवार को जंगल से बाहर निकली तो इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है। न ही किसी ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज करवाई है। शव मिलने के बाद मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी भी पहुंचे।

जैसे शव मिलने की खबर पुलिस अधिकारियों तक पहुंची तो तुरंत दोपहर में एसपी रियाज इकबाल, एएसपी गौतम सोलंकी और सीन ऑफ क्राइम यूनिट से डॉ. महेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से अहम साक्ष्य जुटाने के बाद शव पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा। अब पुलिस मृत महिला और बच्ची की पहचान का पता लगाने में जुटी है।

वहीं महिला की उम्र करीब 22 साल और बच्ची 4 साल की आकी गई है। माना जा रहा है कि शव-मां बेटी का है। हत्या के बाद पहचान छिपाने के इरादे से दोनों को जला दिया गया है। इस मामले की पड़ताल मझगवां और बरौंधा थाने की पुलिस कर रही है। आशंका है कि उत्तर प्रदेश के क्षेत्र से आने के बाद हत्या की गई और आरोपी वापस उसी इलाके में भाग गए। ऐसे में नजदीकी उप्र पुलिस के थानों में भी सूचना भेजी गई है।

बरौंधा थाना से करीब तीन किमी दूर खोही के रास्ते में मुख्य मार्ग से लगभग तीस मीटर अंदर जंगल में दो शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। फॉरेंसिक जांच के बाद अनुमान लगाया जा रहा कि दोनों 48 घंटे पुराने हैं। यानी गुरुवार को इन दोनों की हत्या की कई होगी। घटनास्थल के आसपास संघर्ष होने के निशान नहीं मिले हैं। ऐसे में आशंका है कि दोनों की मौत के बाद आग लगाकर जला दिया गया। मृत महिला और बच्ची के शव का परीक्षण करने के बाद पुलिस मान रही कि दोनों के बीच मां-बेटी का रिश्ता हो सकता है। शव से चिपके कपड़े और पहनावा देखने के बाद कयास लगाए जा रहे कि महिला सजी संवरी थी। वह मायके या ससुराल जा रही थी या फिर किसी रिश्तेदारी में जाने के लिए निकली थी।

घटनास्थल के आसपास जांच करने पर मोबिल ऑयल के डिब्बे का ढक्कन मिला है। इससे संदेह है कि पेट्रोल ऐसे ही किसी डिब्बे में लाया गया होगा या फिर किसी गाड़ी से डिब्बे में पेट्रोल निकालने के बाद आग लगाई गई। फॉरेंसिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि पहले दोनों का गला घोंटा गया, इसके बाद पहचान छिपाने के इरादे से शव जला दिए गए। पुलिस ने महिला के पति को संदेह के दायरे में लिया है। पहले दोनों के शव की पहचान हो तब पता चल सकेगा कि हत्या किसने, क्यों कर दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!