'चायवाला' एक बार फिर आजमाएगा किस्मत, ग्वालियर से ठोकी ताल

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 19 Apr, 2019 12:22 PM

chaiwalla  will try again luck will be held from gwalior

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति गरमाई हुई है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है। मुकाबला और रोचक होता जा रहा है। इस चुनावी घमासान में जहां एक ओर टिकट पाने के लिए नेता बागी हो रहे हैं, तो वहीं चुनाव में एक और रंग देखने को मिल रहा है। जहां एक...

ग्वालियर: प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति गरमाई हुई है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है। मुकाबला और रोचक होता जा रहा है। इस चुनावी घमासान में जहां एक ओर टिकट पाने के लिए नेता बागी हो रहे हैं, तो वहीं चुनाव में एक और रंग देखने को मिल रहा है। जहां एक चाय वाले आनंद सिंह कुशवाहा भी इस चुनावी दंगल में कूद पड़ा है और उसने कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल किया है। आनंद अभी तक 20 से ज्यादा चुनाव लड़ चुके हैं और अब वे ग्वालियर लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वह कलेक्ट्रेट में अपनी पत्नी के साथ नामांकन करने आए थे।


PunjabKesari

शहर के एक मोहल्ले में चाय की छोटी सी दुकान चलाने वाले आनंद सिंह कुशवाहा पिछले कई दशकों से चुनाव लड़ रहे हैं। ये बात अलग है कि वे आज तक कोई चुनाव नहीं जीते लेकिन उनका जुनून कम नहीं हुआ है। वे मानते है कि जब एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो मैं सांसद क्यों नहीं बन सकता।

PunjabKesari

गौरतलब है कि आनंद अभी तक राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, सांसद, विधायक और पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं। आनंद सिंह का कहना है कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इसलिए हर बार चुनाव लड़ने के लिए मैदान में आते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नकली चाय वाला है, असली चाय वाला तो वह हैं।

PunjabKesari

दूसरों को चाय पिलाकर अपने परिवार का पालन करने वाले आनंद की राजनीति में गहरी दिलचस्पी है और वह ग्राहकों से चाय की चुस्की के बीच देश और राजनीति के मुद्दों पर चर्चा करते हैं। वह बताते हैं कि उन्हें जनता का समर्थन मिलता है। शायद चाय और चुनाव का स्वाद एक जैसा होता है। यही कारण है कि लोगों को यदि इन दोनों की आदत लग जाए, तो वह आसानी से नहीं छूटती।

PunjabKesari

आनंद के अनुसार एक बार पार्षद के चुनाव में उनके समाज के नेता और मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के बीच तकरार हो गई थी । तब नारायण सिंह कुशवाह और आनंनद सिंह कुशवाह ने एक ही वार्ड से पार्षद का चुनाव लड़ा था, बकौल आनंद सिंह कुशवाह उम्मीदवारी को लेकर नारायण सिंह कुशवाह ने उनसे ऐसा कुछ कह दिया जिसके बाद से उन्होंने देश में होने वाले सभी चुनाव लड़ने की ठान ली। उनका कहना है कि जब तक सांस है तब तक चुनाव लड़ता रहूंगा । उन्हें भरोसा है कि कभी तो ईश्वर उनकी भी सुनेगा। 

चुनाव जीतकर उनका सपना साकार होता है या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। बहरहाल आंनद का चुनावी जंग में आना लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!