लोकसभा चुनाव में कमलनाथ ने हार की खुद ली जिम्मेदारी, बाकी मंत्री भी समर्थन में उतरे

Edited By meena, Updated: 28 Jun, 2019 12:27 PM

cm kamal nath s responsibility for the defeat of lok sabha elections

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दुख जताने का बयान सामने आने के बाद तथा इस्तीफे देने की बात पर अड़े रहने पर सीएम कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार का जिम्मेंदारी मैं हूं...

भोपाल( इजहार हसन खान) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दुख जताने का बयान सामने आने के बाद तथा इस्तीफे देने की बात पर अड़े रहने पर सीएम कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार का जिम्मेंदारी मैं हूं। सीएम के इस बयान के साथ ही बाकी मंत्री भी उनके समर्थन में उतर आए तथा इस्तीफे की पेशकश की।

PunjabKesari

कमलनाथ ने कहा, 'राहुल गांधी सही है। मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी। हां, मैं हार का जिम्मेदार हूं। मुझे दूसरे नेताओं के बारे में पता नहीं है।' कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने पर अड़े रहने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी सही व्यक्ति हैं. जब उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा, तो उन्होंने कहा कि उनको किसी दूसरे नेता के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की जानकारी नहीं है।

PunjabKesari

सीएम कमलनाथ के इस्तीफे की पेशकस के साथ ही कांग्रेस नेताओं व मन्त्रियों के इस्तीफे का सिलसिला शुरु हो गया। विवेक तन्खा ने ट्वीव के जरिए इस्तीफे की पेशकश की जबकि सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने भी एक बड़ा बयान देते हुए कहा- जब लोकसभा में जनता ने पसंद नहीं किया है तो हमें अपने पदों का त्याग कर देना चाहिए।

PunjabKesari

खेलमंत्री जीतू पटवारी ने भी कमलनाथ के इस्तीफे का समर्थन किया है तथा कहा कि हम उनके साथ है।

PunjabKesari

बता दें कि, बुधवार को यूथ कांग्रेस के लोग राहुल गांधी के घर के बाहर एकत्रित हुए थे। मकसद था राहुल गांधी इस्तीफा न दें और कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहें। राहुल गांधी के समर्थन में उनके घर के बाहर जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बैठे तो राहुल ने सभी को अपने घर पर आमंत्रित किया और उनसे अपने मन की बात की। राहुल गांधी ने कहा था मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!