प्रवासी मजदूरों के लिए CM शिवराज ने प्रारंभ की सेतु रोजगार योजना, ये होंगे लाभार्थी

Edited By meena, Updated: 27 May, 2020 01:22 PM

cm shivraj launches setu employment scheme for migrant laborers

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार कोरोना की मार सह रहे प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने जा रही है। इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह ने देते हुए कहा कि इस मामले में मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है जो प्रदेश के प्रवासी कुशल मजदूरों को कोरोना संकट...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार कोरोना की मार सह रहे प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने जा रही है। इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह ने देते हुए कहा कि इस मामले में मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है जो प्रदेश के प्रवासी कुशल मजदूरों को कोरोना संकट काल के दौरान रोजगार देने का कार्य योजनाबद्ध तरीके से कर रहा है। इसके लिए आज से मजदूरों की सूची तैयार की जा रही है।

PunjabKesari

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश रोजगार सेतू बना कर कुशल प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराएगा। कोरोना संकट के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर मध्यप्रदेश वापस लौटे है। यह सभी श्रमिक हमारे अपने हैं और इन्हें रोजगार देना मध्य प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। रोजगार सेतु के माध्यम से सभी प्रवासी कुशल श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। रोजगार सेतु के अंतर्गत कुशल मज़दूरों को रोजगार प्रदान करने के लिए 27 मई से उनके कौशल का आंकलन करने हेतू सूची बनाई जाएगी। कुशल मजदूरों की कौशल सूची बनने के उपरांत उद्यमियों एवं अधोसंरचना कार्य करने वाले ठेकेदारों से रोजगार प्रदान करने के लिए सरकार कार्य करेगी।

PunjabKesari

कारखानों के मालिक व अधोसंरचना विकास करने वाले लोगों और मजदूरों के बीच रोजगार सेतु एक प्लेटफार्म तैयार करेगा। श्रमिकों और उद्यमियों के बीच मध्यप्रदेश सरकार एक सेतू के रूप में कार्य करेगी, जिससे दोनों को सुविधा प्राप्त हो सके। मध्यप्रदेश शासन ने वापस लौटे मजदूरों के लिए निःशुल्क राशन देने के साथ ही संबल योजना से जोड़ा है। 23 लाख से ज्यादा अकुशल श्रमिकों को श्रम सिद्धि योजना के द्वारा मनरेगा अंतर्गत रोजगार दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!