सीएम शिवराज सिंह का कोरोना पर बड़ा फैसला, भोपाल और जबलुपर में कर्फ्यू

Edited By meena, Updated: 24 Mar, 2020 11:33 AM

cm shivraj singh s big decision on corona curfew in bhopal and jabalpur

दुनिया भर में तेजी से फैल रही महामारी कोरोना के खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश के नए बने सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि अब तक प्रदेश में 6 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें एक भोपल और...

भोपाल/जबलपुर(इजहार हसन खान/विवेक तिवारी): दुनिया भर में तेजी से फैल रही महामारी कोरोना के खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश के नए बने सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि अब तक प्रदेश में 6 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें एक भोपल और सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामलें जबलपुर जिले से सामने आ चुके हैं। जिसके बाद भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोडे ने जिले की राजस्व सीमा में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं। इस दौरान ज़िले में कहीं भी 5 या 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। जारी किए आदेश के अनुसार, कर्फ्यू के दौरान सभी दुकानें, शासकीय और आशासकीय कार्यालय, संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा लॉकडाउन के समय जारी किए गए आदेशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। आपको बता दें कि अब तक भोपाल में कोरोना का पहला मामला सामने आ चुका है। जिसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।


PunjabKesari

सीएम शिवराज सिंह ने सत्ता वापसी के साथ ही एक्शन में आ गए हैं। इस समय सबसे बड़ी चुनौती वैश्विक बीमरी कोरोना से निपटना है। सीेएम पद पर बैठते ही सबसे पहले शिवराज सिंह ने भोपाल में कर्फ्यू के आदेश दिए हैं। उन्होंने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद रात में ही मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

देश में कोरोना का कहर, मरने वालों का संख्या बढ़कर हुई 10 देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अबतक लगभग 500 लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके है और देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं। वहां अबतक 97 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन किया गया और कई राज्यों में तो पूर्णता कर्फ्यू लगा दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान लापरवाही सामने आने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!