लोकसभा चुनाव से पहले अन्नदाता को साधने की तैयारी में कांग्रेस, निकालेगी 'किसान विजय रथ यात्रा'

Edited By suman, Updated: 14 Jan, 2019 03:53 PM

congress will get the  kisan vijay rath yatra

कांग्रेस के लिए संजीवनी बनी कर्जमाफी की घोषणा के बाद अब कमलनाथ की पूरी टीम मैदान में उतरने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार, 15 जनवरी को एक साथ पूरी सरकार, विधायक और पार्टी पदाधिकारी किसानों के फार्म भरवाने की शुरुआत करेंगे। इसके जरिये कमलनाथ सरकार...

भोपाल: कांग्रेस के लिए संजीवनी बनी कर्जमाफी की घोषणा के बाद अब कमलनाथ की पूरी टीम मैदान में उतरने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार, 15 जनवरी को एक साथ पूरी सरकार, विधायक और पार्टी पदाधिकारी किसानों के फार्म भरवाने की शुरुआत करेंगे। इसके जरिए कमलनाथ सरकार की ब्रांडिंग का भी इरादा है। वहीं लोकसभा चुनाव में कर्जमाफी को भुनाने के लिए कांग्रेस 'किसान विजय रथ यात्रा' निकालने जा रही है। जिसमें कांग्रेस अपने कर्जमाफी का वादा करने की पूरी हकीकत बताएगी। 23 जनवरी से शुरू होने वाली यह यात्रा 41 दिन तक चलेगी और इस यात्रा की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से होगा। ये यात्रा विदिशा होते हुए ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड जाएगी। वहीं महाकौशल, विंध्य, निमाड़ से मालवा भी ये यात्रा जाएगी और 5 मार्च को मनासा में यात्रा का समापन होगा।
 

PunjabKesariचुनाव में किसानों के लिए कर्जमाफी का वचन देकर सत्ता में आई कांग्रेस सबसे पहले इस वचन को पूरा करने में जुट गई। अब पार्टी कर्ज माफी का सियासी लाभ लेने की तैयारी में हैं। कर्जमाफी को लेकर सीएम कमलनाथ की ब्रांडिंग करने की योजना बनाई गई है। जिसके तहत कांग्रेस 23 जनवरी से किसान विजय रथ यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस किसानों के बीच पहुंचकर किसानों को बताएगी कि सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा किया और आगे भी सरकार किसानों के हित में काम करेगी। 

PunjabKesari

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ 15 जनवरी को भोपाल में योजना के तहत किसानों के फार्म भरवाने की शुरूआत करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी किसानों से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी की घोषणा की कमियों को लेकर बीजेपी हमला बोल रही है। इसी के चलते सरकार ने 12 दिसम्बर 2018  तक कर्जमाफी का ऐलान किया है। ताकि इस घोषणा पर कोई सवाल न उठे। अब बीजेपी की रणनीति को विफल करने के लिए सरकार मैदान में उतरेगी। 

PunjabKesari

आचार संहिता से पहले मिले किसानों को लाभ कर्जमाफी की घोषणा पर आचार संहिता का ग्रहण लग सकता है। राज्य सरकार ने पात्र किसानों की तलाश के लिए 22 फरवरी तक का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि 21 फरवरी को पात्र किसानों की संख्या के हिसाब से जिलों में फंड ट्रांसफर होगा और 22 फरवरी से खातों में पैसा जाना शुरू हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि योजना को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के पहले पंचायत स्तर पर पहुंचाने की रणनीति बनाई गई है। इस काम में सरकारी तंत्र के साथ पार्टी भी जुटेगी।   

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!