अगर आप भी करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो हो जाएं सावधान, इन लोगों ने लूटे हैं 20 लाख

Edited By suman, Updated: 13 Jan, 2019 01:23 PM

cyber cell arrests to the main culprits of amazon fraud

अमेज़न के एक्सचेंज ऑफर में क्लोन के मोबाइल के जरिए 20 लाख की चपत लगाने वाला गिरोह को साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।  मिली जानकारी के अनुसार, यह गिरोह बिहार का है। गिरोह का मुख्य आरोपी इंदौर में रहकर आईआईएम की तैयारी कर रहा था। आरोपियों ने पिछले...

भोपाल: अमेज़न के एक्सचेंज ऑफर में क्लोन के मोबाइल के जरिए 20 लाख की चपत लगाने वाला गिरोह को साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।  मिली जानकारी के अनुसार, यह गिरोह बिहार का है। गिरोह का मुख्य आरोपी इंदौर में रहकर आईआईएम की तैयारी कर रहा था। आरोपियों ने पिछले एक साल में 100 से अधिक महंगे मोबाइल के क्लोन एक्सचेंज किए और उन्हें बेचकर मुनाफा कमाया। अमेज़न से धोखाधड़ी कर महंगे मोबाइलों को ठिकाने भी लगाया। पुलिस ने इस मामले में सुशांत किशोर पिता ब्रजकिशोरसिंह, गगन त्यागी पिता सतवीरसिंह, उजैर अहमद खान पिता वसीम अहमद खान, गौरव लालवानी पिता इन्द्रकुमार लालवानी को गिरफ्तार किया।

 

PunjabKesari

साइबर सेल के एसपी जितेन्द्रसिंह के अनुसार, अमेज़न द्वारा दिए जा रहे एक्सचेंज ऑफर का दुरुपयोग कर कुछ निर्धारित ई-मेल आईडी एवं मोबाइल नम्बर के धारकों द्वारा भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा था। आरोपियों से100 से अधिक मोबाइल नम्बर एवं उनसे संबंधित डाटा भी उपलब्ध किया गया है । उन्होंने बताया कि, क्लोन मोबाइल हूबहू असली जैसा दिखाई देता है, जिसकी कीमत असली मोबाइल से 10 गुना कम होती है। आरोपियों के कब्जे से अमेज़न से  मंगवाए गए  बॉस कम्पनी के दो क्लोन, वायरलेस हेडफोन, एचपी कम्पनी का लेपटॉप, मोबाइल फोन और साथ ही बैंक के क्रेडिट,डेबिट कार्ड जब्त किए गए। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!