करोड़ों खर्च के बावजूद भी पुलिस सिर्फ वर्दी का रौब झाड़ने में लगी रहती है : हाईकोर्ट

Edited By suman, Updated: 13 Nov, 2018 12:29 PM

despite crores of rupees the police are only engaged in fluttering uniforms

पुलिस सिर्फ रौब झाड़ने का काम करती है, तनख्वाह  पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद पुलिस का काम नजर नही आता। आरोपी पर भी कार्रवाई तब तक नही होती जब तक कोर्ट उसमें दखल नही देता।दो साल हो गए है पुलिस अब तक एक युवती को तलाश नही कर पाई है।हर मामले में कोर्ट...

इंदौर: पुलिस सिर्फ रौब झाड़ने का काम करती है, तनख्वाह पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद पुलिस का काम नजर नही आता। आरोपी पर भी कार्रवाई तब तक नही होती जब तक कोर्ट उसमें दखल नही देता।दो साल हो गए है पुलिस अब तक एक युवती को तलाश नही कर पाई है।हर मामले में कोर्ट को एसआईटी गठित करना पड़ती है। यह टिप्पणी हाईकोर्ट ने एक केस की सुनवाई के दौरान की है।

PunjabKesari
 

दरअसल, बाणगंगा क्षेत्र निवासी टि्वंकल 16 अक्टूबर 2016 की सुबह 9 बजे घर से गायब हो गई थी। 18 अक्टूबर को बाणगंगा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। परिजन ने क्षेत्र के ही भाजपा नेता जगदीश करोतिया और उसके बेटों पर आरोप लगाया था। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। इससे परेशान होकर परिजनों ने एडवोकेट अजय बागड़िया और गजेंद्र चौहान के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका दायर की।
 

PunjabKesari

कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। कोर्ट ने कहा कि जब तक कोर्ट का दखल नहीं होता, पुलिस कार्रवाई तक नहीं करती। दो साल बीतने के बावजूद पुलिस एक युवती को तलाश नहीं सकी। तनख्वाह पर करोड़ों खर्च होने के बावजूद पुलिस का काम नजर नहीं आता। हर मामले में कोर्ट को एसआईटी गठित करना पड़ती है। वही कोर्ट ने डीआईजी को निर्देश देते हुए कहा कि वे खुद अपनी निगरानी में जांच कराएं और अगली सुनवाई पर बताएं कि इस मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने और जांच का काम कहां तक पहुंचा। कोर्ट इस मामले में अब 19 नवंबर को सुनवाई करेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!