कोरोना काल में घर से बेच रहा था गुटखा, सिगरेट, प्रशासन ने मारा छापा, 20 लाख का माल बरामद

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 09 May, 2021 12:38 PM

during the corona period gutka was selling from home cigarettes

इंदौर के विजय नगर स्थित एक घर पर कलेक्टर के निर्देश पर जिला प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान लाखों रुपये का पान मसाला गुटखा सिगरेट जब्त कर दुकान को सील कर दिया गया। आरोपी रोज चोरी-छिपे गुटखा-सिगरेट के पैकेट बेचे जा रहे थे। एसडीएम को जब इसकी...

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर के विजय नगर स्थित एक घर पर कलेक्टर के निर्देश पर जिला प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान लाखों रुपये का पान मसाला गुटखा सिगरेट जब्त कर दुकान को सील कर दिया गया। आरोपी रोज चोरी-छिपे गुटखा-सिगरेट के पैकेट बेचे जा रहे थे। एसडीएम को जब इसकी सूचना मिली वे खुद ग्राहक बनकर पहुंच गए। जब वे घर में घुसे तो अंदर का नजारा देखकर चौंक गए। कपड़े की अलमारी, शू रैक से लेकर हर तरफ सिगरेट, गुटखा के पाउच रखे हुए थे। उन्होंने माल सहित मकान को सील कर दिया। साथ ही पुलिस ने आरोपी व्यापारी को भी हिरासत में लिया है।

दरअसल, एक महिला ने शनिवार सुबह विजय नगर एसडीएम को फोन पर बताया कि यहां एक घर में रोज भीड़ लगती है। यहां से गुटखा, सिगरेट की अवैध बिक्री हो रही है। एसडीएम अक्षय सिंह मरकाम ने कलेक्टर को इसकी जानकारी दी। फिर कारोबारी को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। एसडीएम ने संबंधित कारोबारी शैलेंद्र जैन को फोन कर कहा कि उन्हें तीन-चार पैकेट सिगरेट, गुटखा चाहिए। कारोबारी ने कहा- जितना माल चाहिए मिल जाएगा। घर आ जाइए। शाम को एसडीएम ने पुलिस और निगम की टीम तैयार की और उन्हें घर से कुछ दूर पर रोक दिया। पटवारी की बाइक पर ग्राहक बनकर पहले उसके घर पहुंचे। वहां चारों ओर सिगरेट, गुटखा, हुक्का मसाला, हुक्का रखे हुए थे। जैन ने चार गुना कीमत 20 हजार रुपए का सामान बताकर भुगतान के लिए कहा, जब एसडीएम ने कहा ऑनलाइन कर दूं क्या तो जैन ने कहा- नहीं सर, नकद ही लेंगे, यह सब अलग बिक्री है। इतनी देर में एसडीएम ने मैसेज कर टीम बुला ली।

टीम ने टैक्स विभाग को भी सूचना दी...टीम ने जब घर की जांच की तो हर कमरे में सामान रखा था। प्रारंभिक तौर पर 20 लाख से ज्यादा का माला आंका गया है। एक लोडिंग छोटा ट्रक भर जाए, इतना सामान था। एसडीएम ने कारोबारी पर धारा 151 लगाकर थाने में बैठा दिया है और रविवार को कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। साथ ही टैक्स विभाग को भी सूचना दी गई है। एसडीएम ने बताया कि जानकारी मिली है कि हर दिन करीब एक से सवा लाख का माल यह घर से बेच रहा था। यह पान कारोबारियों को थोक में माल भेजता है और खुद का भी यही कारोबार है, जिसे वह इस समय अवैध रूप से बेच रहा था।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!