तीसरे चरण के मतदान के लिए व्यापक इंतजाम, जिलों की सीमा सील

Edited By suman, Updated: 11 May, 2019 12:58 PM

extensive arrangements for the third phase of voting security force alert

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो चरण शांतिपूर्ण तरीके से निपटने के बाद अब तीसरे चरण के लिए भी व्यापक इंतज़ाम किए गए हैं। प्रदेश में जिन आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव है, वहां पु

भोपाल: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो चरण शांतिपूर्ण तरीके से निपटने के बाद अब तीसरे चरण के लिए भी व्यापक इंतज़ाम किए गए हैं। प्रदेश में जिन आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव है, वहां पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात कर दिया गया है। इन इलाकों में चुनाव प्रचार थमने के साथ ही हर सीट पर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला।


PunjabKesari


निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव सामग्री वितरण केंद्र से लेकर पोलिंग बूथ तक तमाम इंतजाम किए गए हैं। पूरे प्रदेश में उन ज़िलों में जहां रविवार को मतदान होना है, वहां की सीमा सील कर दी गयी है। शहर में आने वाले हर वाहन की चैकिंग की जा रही है। हर तरह ज़िला पुलिस के साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ, आरएएफ और होमगार्ड का फोर्स तैनात कर दिया गया है।

PunjabKesari

9 हज़ार अधिकारी- कर्मचारियों की तैनाती 
भोपाल लोकसभा सीट के लिए 9 हज़ार अधिकारी- कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जिले में बीएसएफ, सीआरपीएफ और आरएएफ की 9 कंपनियों सहित 6 हजार पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। हर विधानसभा क्षेत्र में फ्लाइंग स्क्वॉयड और स्टैटिक सर्विलांस की 3-3 टीमों में कार्यपालिक दंडाधिकारी के अतिरिक्त पुलिस अधिकारी भी तैनात हैं। हर थाने पर थाना प्रभारी की मोबाइल के अलावा उप निरीक्षक के नेतृत्व में 1-1 क्यूआरटी मोबाइल यूनिट भी तैनात है।

PunjabKesari


पूरे भोपाल जिले में 200 सैक्टर मजिस्ट्रेट की मोबाइल यूनिट के अलावा 200 पुलिस सेक्टर मोबाइल भी बनायी गयी हैं। एक पुलिस मोबाइल 10-12 मतदान केंद्रों पर लगातार दौर कर निगरानी करेगी.शहर में करीबन 1200 सीसीटीव्ही कैमरों के ज़रिए मतदान केंद्रों पर नज़र रखी जाएगी। इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा इंतेजाम के लिए डायल-100 की 50 गाड़ियां, 11 मोटरसाइकिल भोपाल जिले में पेट्रोलिंग करेंगी।  जिन सीटों पर रविवार को मतदान होना है उनमें से ज़्यादातर मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग, सीसीटीव्ही, वीडियोग्राफी से निगरानी रखी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!