खाद की किल्लत से जूझ रहे किसान, दिग्विजय ने केंद्र सरकार को ठहराया दोषी

Edited By suman, Updated: 23 Dec, 2018 11:56 AM

farmer struggling with manure digvijay convicted by central government

मध्यप्रदेश के इंदौर के एसजीएसआईटीएस कॉलेज के एल्मुनी कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिरकत की। यहां उन्होंने प्रदेश में खाद संकट के लिए केंद्र सरकार निशाना साधा और सरकार को दोषी ठहराया। कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि...

भोपाल: मध्यप्रदेश के इंदौर के एसजीएसआईटीएस कॉलेज के एल्मुनी कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिरकत की। यहां उन्होंने प्रदेश में खाद संकट के लिए केंद्र सरकार निशाना साधा और सरकार को दोषी ठहराया। कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि 'केन्द्र और राज्य सरकार के मिस मैनेजमेंट की वजह से यूरिया की किल्लत हुई है। साथ ही कहा कि सरकार ने खाद की व्यवस्था एडवांस में नहीं की।
 

PunjabKesari

जबकि उसे पहले से ही यह व्यवस्था करके रखनी चाहिए थी'। दिग्विजय ने आगे  कहा कि '10 साल मेरे कार्यकाल में हमारी सरकार खाद की एडवांस व्यवस्था रखती थी और स्टोरेज के इंटरेस्ट सब्सिडी देते थे, इसलिए खाद की कभी दिक्कत नहीं होती थी। सहकारिता के माध्यम से पूरा खाद वितरण हो जाता था, लेकिन जब से प्राइवेट डीलर को खाद वितरण की व्यवस्था सौंप दी है, जबसे खाद की किल्लत हो रही है'। 

PunjabKesari

"दिसंबर 2018 के लिए केन्द्र सरकार ने 3.7 लाख मीट्रिक टन खाद का आवंटन किया था लेकिन अभी किसानों तक सिर्फ 1.8 लाख मीट्रिक टन खाद पहुंची है। यानी दिसंबर के तीन हफ्तों में आवंटन की आधी मात्रा भी वितरित नहीं की गई। इसका मतलब है कि प्रदेश सरकार के परिवर्तन के साथ केंद्र सरकार की नीतियों में भी परिवर्तन हुआ है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!