बारिश से मुरझाए किसानों के चहरे, फसलें खराब होने की कगार पर

Edited By suman, Updated: 08 Sep, 2018 11:52 AM

farmers  faces dried by rain on the verge of spoilage

बीते 2 दिनो से हो रही लगातार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। एक दर्जन से अधिक ग्रामों का जनपद मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। जानकारी के अनुसार बमनी से निकली श्यामरी नदी में सैलाब आने से बमनी, सूरजपुराखुर्द, सूरजपुराकला, कलोथर, भरवानी, रानीखेरा,...

छतरपुर : बीते 2 दिनो से हो रही लगातार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। एक दर्जन से अधिक गांव का जनपद मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। जानकारी के अनुसार बमनी से निकली श्यामरी नदी में सैलाब आने से बमनी, सूरजपुराखुर्द, सूरजपुराकला, कलोथर, भरवानी, रानीखेरा, टपरियन, पगरासपुरा, मौनपुरा, जसगुवांकला सहित आसपास के गांव के लोगों का बड़ामलहरा से संपर्क टूट गया है। लोग बड़ामलहरा तक नहीं आ पा रहे हैं।

PunjabKesariअंचल में सुक्कू, श्यामरी, काठन, धसान नदियों में भी तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है। इससे आसपास के लोगों में भय पैदा होने लगा है। जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। भारी बारिश के कारण अब किसानो को चिंगा होने लगी है, क्योंकि उड़द और तिल की फसल खराब होने की कगार पर है। बीते तीन बर्षों से सोयाबीन की फसल खराब हो जाने के कारण इस बार अधिकांश किसानो ने उड़द एवं तिल की बोनी की है जो अतिवृ्रष्टि की भेट चढ़ सकती है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!