मंदसौर में किसान संगठनों का चक्काजाम, 61 लोग गिरफ्तार, प्रशासन के मुचलके पर हुई रिहाई

Edited By meena, Updated: 06 Feb, 2021 07:04 PM

farmers  organizations chakka jam in mandsaur

केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई बढ़ती जा रही है। 26 जनवरी को ट्रेक्टर रैली के बाद किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्काजाम का आह्वान किया था। जिसका असर मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी देखने को मिला।...

मंदसौर(प्रीत शर्मा): केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई बढ़ती जा रही है। 26 जनवरी को ट्रेक्टर रैली के बाद किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्काजाम का आह्वान किया था। जिसका असर मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी देखने को मिला। मंदसौर में किसानों ने महू-नीमच हाइवे पर धरना देकर चक्काजाम किया। जहां कांग्रेस कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

PunjabKesari

केंद्र सरकार द्वारा लाये गए तीन कृषि कानूनों पर सरकार और किसान की तकरार बढ़ती जा रही है। पूर्व में प्रदर्शनों के बाद आज फिर किसान संगठनों ने देशभर में हाइवे जाम करने की रणनीति बनाई थी। जिसके तहत देश के कई हिस्सों में चक्काजाम का असर देखने को मिला। मन्दसौर में भी किसानों ने महू- नीमच फोरलेन हाईवे पर स्थिति सिंदपन फंटे के यहां धरना प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

दोपहर 12 बजे से शुरू हुए धरने में कांग्रेस नेताओ ने भी सहभागिता की। धरने के दौरान कृषि कानूनों को लेकर किसान और कांग्रेस नेताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी कर केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

PunjabKesari

चक्काजाम के दौरान किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए पूर्व से ही मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया था। इसके अलावा मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फायर फाइटर भी मौजूद थी। लेकिन चंद मिनिटों के चक्काजाम के कारण फोरलेन हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जिससे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि प्रदर्शन समाप्त होने के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया और यातायात को सुचारू किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!