अंतरजातीय शादी को लेकर पिता ने दी जान से मारने की धमकी तो जज बोले- हम कराएंगे विवाह

Edited By meena, Updated: 10 Aug, 2019 01:10 PM

father threatens to kill his life for inter caste marriage

राजधानी के रायसेन में अंर्तजातिय शादी को लेकर एक पिता द्वारा अपनी बेटी को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। यहां पिता ने साफ कह दिया कि अगर उसकी बेटी ने दूसरे जाति में शादी की तो गोली मार देंगे...

भोपाल: राजधानी के रायसेन में अंर्तजातीय शादी को लेकर एक पिता द्वारा अपनी बेटी को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। यहां पिता ने साफ कह दिया कि अगर उसकी बेटी ने दूसरे जाति में शादी की तो गोली मार देंगे।

हद तो तब हो गई जब जिला विधिक प्राधिकरण में कराए गए काउंसलिंग के बाद भी लड़की के पिता उसकी शादी कराने को तैयार नहीं हुए। जिसके बाद जज ने कहा कि लड़की बालिग है, हम उसकी शादी उसके पसंद की लड़के से कराएंगे। इस मामले में प्राधिकरण के सचिव और न्यायाधीश आशुतोष मिश्रा एवं बाल विकास और एसडीएम को शादी कराने के संबंध कार्रवाई और लड़की को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिए हैं।

PunjabKesari

दरअसल, पिछले साल जीआरपी को एक अकेली लड़की भोपाल स्टेशन पर मिली थी। वह घर पर बिना बताए अपने प्रेमी से मिलने आई थी। जीआरपी द्वारा पूछताछ में युवती ने बताया कि वह रायसेन से हैं। जिसके बाद उसे बालिका गृह में भेज दिया गया। उसने वहां से भागने की कोशिश की भी लेकिन उसे भागने नहीं दिया गया। 

लड़की के घर से भागने के पीछे का कारण तब पता चला जब बाल कल्याण समिति ने किशोरी के माता-पिता को बुलाया। इस दौरान पता चला कि किशोरी एक युवक से प्यार करती है और उससे शादी करना चाहती है। लेकिन माता पिता नहीं चाहते कि वह अपनी मर्जी से शादी करे। मामले की गंभीरता को देखते हुए समिति ने मामले की जानकारी जिला विधिक प्राधिकरण को दी। 

PunjabKesari

जज ने बताया कि युवक और युवती के परिजन को बुलाकर उनकी काउंसलिंग कराई गई। जिसके बाद लड़के के परिजन तो शादी के लिए तैयार हो गए लेकिन लड़की के परिजनों ने दूसरी जाति का हवाला देते हुए शादी से इनकार कर दिया।

लड़की के परिजनों ने कहा कि अगर उनकी लड़की ने किसी दूसरी जाति के लड़के से शादी की तो दोनों को मार दिया जाएगा। जिसके बाद जज ने दोनों को सुरक्षा प्रदान कर शादी कराने का आदेश दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!