इंदौर में कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR, सोशल डिस्टेंस को किया था अनदेखा

Edited By meena, Updated: 27 Mar, 2020 03:37 PM

fir lodged against congress leader in indore

कोरोना के कहर के बीच जरुरतमंद लोगों को मदद का हाथ बढ़ाने वाले कांग्रेस प्रदेश महासचिव शेख अलीम पर आजाद नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस थाने में दायर एफआईआर के मुताबिक उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना कर, अपने घर के बाहर लोगों की लाइन...

इंदौर: कोरोना के कहर के बीच जरुरतमंद लोगों को मदद का हाथ बढ़ाने वाले कांग्रेस प्रदेश महासचिव शेख अलीम पर आजाद नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस थाने में दायर एफआईआर के मुताबिक उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना कर, अपने घर के बाहर लोगों की लाइन लगवाकर राशन बांटा था। बता दें कि अब तक इंदौर में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले सामने आया है। इसके बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शेख अलीम के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari
 

प्रशासन ने इंदौर में कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर कर्फ्यू लगाया हुआ है। इस दरमियान गुरुवार को कर्फ्यू में ढील दी गई थी। इसी बीच मुस्लिम बाहुल्य आज़ाद नगर इलाके में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शेख अलीम ने जरुरतमंदों को राहत सामग्री बांटी। लेकिन वहां सोशल डिस्टेंस नाम की कोई चीज देखने को नहीं मिली। उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। ये महिलाएं एक दूसरे से सटी हुईं लाइन में खड़ी हुईं दिखाई दीं। जबकि इनके बीच 3 मीटर से ज्यादा का फासला होना चाहिए था। लोगों की ऐसी भीड़ से कोराना का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया। कांग्रेस नेता शेख अलीम की पत्नी फौजिया शेख अलीम इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्होंने अपनी वॉर्ड की महिलाओं को चावल, दाल,आटा और तेल बांटने की व्यवस्था की थी। वो अपने पति के साथ घर से ही ये सामान बंटवा रही थीं।

PunjabKesari


इसे लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कांग्रेस नेता शेख अलीम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस संबंध में एसपी यूसुफ कुरैशी ने बताया कि कांग्रेस नेता शेख अलीम अपने घर पर लोगों को इक्ट्ठा कर राशन बांट रहे थे। उनका यह कदम कोरोना वायरस को फैलाने जैसा कृत्य है। मामले की गंभीरता को देखते हुए शेख अलीम के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत एहआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही अन्य लोगों को भी नसीहत दी है कि कहीं भी भीड़ इक्ट्ठी न होने दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!