छापा पड़ता है, सैंपल लेते हैं, फिर हो जाती है डील? सवालों के घेरे में खाद्य विभाग

Edited By meena, Updated: 09 Dec, 2020 05:49 PM

food department s action in the circle of questions

कटनी जिले में कुछ ऑयल कंपनियां लोगों की सेहत को नजरअंदाज करते हुए धड़ल्ले से मिलावट होती आई है। बावजूद इसके शासन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। हर बार की तरह इस बार भी खाद्य विभाग ने दिखावटी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। कुछ कंपनियों के...

कटनी(संजीव वर्मा): कटनी जिले में कुछ ऑयल कंपनियां लोगों की सेहत को नजरअंदाज करते हुए धड़ल्ले से मिलावट होती आई है। बावजूद इसके शासन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। हर बार की तरह इस बार भी खाद्य विभाग ने दिखावटी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। कुछ कंपनियों के कुंकिंग ऑयल के सैंपल भी कुलेक्ट किए लेकिन न तो वहां काम रुकवाया गया और न ही सील करने जैसी कोई कार्रवाई देखने को मिली। 

PunjabKesari

PunjabKesari
माधव नगर स्तिथ सांई ट्रेडिंग कंपनी में पिछले कई समय से कुकिंग ऑयल में मिलावट की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद खाद्य विभाग की एक टीम ने छापा मारा और सैंपल कलेक्ट किया। खाद्य विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पूरी तरह संदेह के घेरे में नजर आई। मौके पर मौजूद अधिकारी ने 2-3 घंटे बैठ कर सिर्फ सैंपल ही कलेक्ट किया। न तो वहां काम रुकवाया, न ही सील करने की कार्रवाई की। बल्कि सांई ट्रेडिंग कंपनी का पक्ष लेते नजर आये।

PunjabKesari

PunjabKesari
दरअसल, मिलावटखोरी को लेकर कटनी का नाम पहले से ही बहुत खराब है। बावजूद इसके न तो जनप्रतिनिधियों की तरफ से पहल है, ना ही प्रशासनिक कोई पहल है, जब कभी कोई शिकायत होती है, तो कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जाती है। मौन रूप से दिए जा रहे समर्थन के चलते हो कटनी में मिलावट खोरी चरम पर है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इन कंपनियों पर कोई एक्शन लिया जाता है या फिर यहां भी हाथी के दांत दिखाने के और, और खाने के और वाली बात सच साबित होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!