वन मंत्री का ऐलान-'MP में भी सुनाई देगी गुजरात के शेरों की दहाड़'

Edited By suman, Updated: 02 Jan, 2019 03:45 PM

forest minister s announcement will be heard in mp

मध्यमध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार ने मंत्रालय पहुंचकर बुधवार को पदभार संभाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि ''वन में होने वाले अपराधों को रोकना उनकी प्रथमिकता रहेगी। जंगलों में होने वाली अवैध माइनिंग पर नकेल कसेंगे''। यही नहीं, लंबे समय से प्रदेश...

भोपाल: मध्यमध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार ने मंत्रालय पहुंचकर बुधवार को पदभार संभाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'वन में होने वाले अपराधों को रोकना उनकी प्रथमिकता रहेगी। जंगलों में होने वाली अवैध माइनिंग पर नकेल कसेंगे'। यही नहीं, लंबे समय से प्रदेश को गुजरात के शेरों का इंतजार है। वन मंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही गुजरात के गिर से शेरों को लाने का प्रयास करेंगे। वही गुजरात सरकार के शेर देने पर हो रही देरी पर उन्होंने कहा कि जब प्रदेश से गुजरात में नर्मदा का पानी लिया जा रहा है तो शेर देने में क्यों ऐतराज हो रहा है'।

PunjabKesari

जनता को दिलाया ये भरोसा
दरअसल, कमलनाथ सरकार में वन मंत्री उमंग सिंगार ने मंत्रालय पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने भरोसा भी दिलाया की गिर के शेर मध्य प्रदेश लाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। उमंग सिंगार ने कहा है कि "उनकी प्राथमिकता वनो में हो रहे अपराधों को रोकना है। उन्होंने भरोसा दिलाया की गिर के शेर मध्य प्रदेश लाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। वन क्षेत्रों में अवैध माइनिंग रोकना प्राथमिकता में है। उन्होंने अधिकारियों को भी चेताया की जंगल में ड्यूटी नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नर्मदा परिक्रमा के दौरान भाजपा सरकार द्वारा करीब सात करोड़ रोपे गए पौधों के जांच और समीक्षा कराई जाएगी । उन्होंने कहा कि हॉफ की नियुक्ति आजकल में हो जाएगी'।


PunjabKesari

एशियाई शेरों की बसाहट के लिए 2003 से तैयार कूनो सेंक्चुरी अब नेशनल पार्क बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई वन विभाग के अधिकारियों की बैठक में कूनो को नेशनल पार्क बनाने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगी। इसके साथ ही गुजरात के गिर अभयारण्य से बब्बर शेरों की शिफ्टिंग को लेकर शीघ्र केंद्र सरकार से चर्चा की जाएगी। इसके बाद एम्पाॅवर कमेटी कूनो का दौरा करने आएगी। कूनो को नेशनल पार्क बनाने के लिए इसमें शिवपुरी को जोड़कर 413 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल बढ़ाया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!