5 सितंबर से चंबल में पदयात्रा करेंगे पूर्व मंत्री गोविंद सिंह, बोले- भाजपा सरकार में अवैध उत्खनन चरम पर

Edited By Vikas kumar, Updated: 30 Aug, 2020 02:47 PM

former minister govind singh to undertake a walk in chambal from september

ग्वालियर कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे विधायक गोविंद सिंह आगामी 5 सितंबर से भिंड एवं दतिया में जन जागरण पदयात्रा करेंगे। उनकी यह पदयात्रा नदियों को बचाने को लेकर है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने क,...

ग्वालियर (अंकुर जैन): ग्वालियर कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे विधायक गोविंद सिंह आगामी 5 सितंबर से भिंड एवं दतिया में जन जागरण पदयात्रा करेंगे। उनकी यह पदयात्रा नदियों को बचाने को लेकर है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र में अवैध उत्खनन के चलते नदियों का जलस्तर 50 फुट से नीचे जा चुका है। यदि उत्खनन नहीं रोका गया तो आने वाली पीढ़ी को पीने का पानी तक मुहैया नहीं होगा। जिस तरह से वर्तमान में पेट्रोल सो रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। ठीक उसी तरह पानी का भी यही हाल होगा। इसलिए अभी समय है लोगों को सचेत हो जाना चाहिए।

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया है कि मौजूदा भाजपा सरकार के नेताओं के संरक्षण में रेत का अवैध उत्खनन ग्वालियर भिंड दतिया और मुरैना में जमकर रेत और पत्थर का अवैध उत्खनन चल रहा है। जब उनसे पूछा गया कि रेत उत्खनन का आपके नज़दीकियों के ऊपर भी आरोप है तो उन्होंने कहा कि उनका परिवार अथवा समर्थक रेत के अवैध उत्खनन से नहीं जुड़ा है यदि ऐसा है तो सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि उनकी इस पदयात्रा में शामिल होने के लिए जल पुरुष की उपाधि से नवाजे गए राजेंद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पूर्व सांसद विवेक तनखा पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह कंप्यूटर बाबा और एकता परिषद के संस्थापक पीवी राजगोपालन प्रमुख रूप से शामिल होंगे। उनकी यह गैरराजनीतिक पद यात्रा लहार से शुरू होगी जो चंबल नदी और सिंध नदी के कई इलाकों में घूमेगी बाद में यह यात्रा दतिया में आकर समाप्त होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!