नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, कलर प्रिंटर सहित 3 गिरफ्तार

Edited By meena, Updated: 24 Sep, 2019 01:18 PM

gang busting fake currency busted 3 arrested including printer yesterday

खंडवा में नकलीनोट छपने का मामला सामने आया हैं। पकड़े गए आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए 200 रुपए का नकली नोट छाप कर उसे बाजार में चलाते थे।पुलिस ने बताया कि यह गिरोह पिछले कुछ समय से 200 रूपए के नोट की कलर फोटो कॉपी निकालकर असली नोटों के बीच मिलाकर...

खंडवा( निशांत सिद्दकी): खंडवा में नकलीनोट छपने का मामला सामने आया हैं। पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए 200 रुपए का नकली नोट छाप कर बाजार में चलाते थे। पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है और उनकी निशानदेही पर नकली नोट बनाने की मशीन भी जब्त कर ली है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2200 रूपए मूल्य के नकली नोट भी बरामद किए हैं।

PunjabKesari
 

खंडवा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति पडावा स्थित शराब दुकान पर शराब लेने आता हैं जो अक्सर 200 रूपये का नकली नोट देकर शराब खरीद लेता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया और खंडवा की दुबे कालोनी निवासी किशोर सोनी पिता सूरजमल को रंगे हाथों पकड़ लिया। किशोर ने पूछताछ में बताया कि रमा कालोनी निवासी करण रील ने उसे यह नोट बाजार में चलाने के लिए दिए थे। किशोर के इस बयान पर पुलिस ने जब करण को राउंडअप किया तो उसने सारा राज उगल दिया। करण ने बताया कि ये नकली नोट उन्हें जिला अस्पताल में लैब टेक्नीशियन गोपाल जोशी देता था।

PunjabKesari

जब पुलिस ने आरोपी गोपाल जोशी से कड़ी पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसे नकली नोट छापने का आईडिया टीवी पर कलर प्रिंटर का एड देख कर आया। उसके बाद कलर प्रिंटर लाकर उस से एक नोट छाप कर बाजार में चलाया जब उसे यकीन हो गया की इस नकली नोट को कोई पहचान नहीं पाएगा तो उसने और नोटों की छपाई शुरू कर दी। आरोपी सिर्फ 200 रूपये मूल्य के ही नकली नोट छापते थे। अब पुलिस पता करने में जुटी हैं की इन आरोपियों का किसी गिरोह से तो कनेक्शन नहीं हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!