ग्वालियर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले हुआ सख्त, दुकानदार को लगाया जुर्माना

Edited By shahil sharma, Updated: 30 Jan, 2021 01:05 PM

gwalior mc active for upcoming swachhta survey

स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछड़ने के बाद इस साल के सर्वेक्षण में शहर को अव्वल स्थान दिलाने के लिए नगर निगम के अधिकारी दिन के अलावा रात में भी सार्वजनिक स्थानों की जांच पड़ताल कर रहे हैं। इसी के चलते शुक्रवार रात को शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े के...

ग्वालियर (अंकुर जैन): स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछड़ने के बाद इस साल के सर्वेक्षण में शहर को अव्वल स्थान दिलाने के लिए नगर निगम के अधिकारी दिन के अलावा रात में भी सार्वजनिक स्थानों की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

इसी के चलते शुक्रवार रात को शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े के नजदीक देसी शराब की दुकान पर अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता पहुंचे। उन्होंने वहां का माहौल देखकर दुकानदार और उनके स्टाफ को जमकर लताड़ लगाई।

दुकान के सामने फैले हुए खाली शराब के बारदाने व पानी के पाउच समेत अन्य सामान को शराब दुकान के सेल्समैन और मैनेजर से साफ करवाया। इतना ही नहीं उनसे मौके पर ही डस्टबिन मंगवाए और 5000 रुपये का जुर्माना लगाया।

दरअसल अपर आयुक्त अपनी टीम के साथ हेरिटेज जोन यानी महाराज बाड़ा के आसपास दुकानदारों और खाने-पीने का सामान बेचने वालों के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वह विक्टोरिया मार्केट के पीछे स्थित देसी शराब की दुकान के बाहर पहुंचे, जहां उन्हें गंदगी भरा माहौल मिला।

शराब के शौकीन खुले में ना सिर्फ शराब पी रहे थे बल्कि वहीं खाली पड़ी बोतलों और पानी के पाउच भी फेंक रहे थे। अधिकारियों के पहुंचने के बाद शराबी तो वहां से खिसक गए, लेकिन अपर आयुक्त ने दुकान के मैनेजर और सेल्समैन को बुलाकर अपने सामने ही झाड़ू लगवाकर गंदगी साफ करवाई और सभी कचरे के डस्टबिन साफ करवाए।

गौरतलब है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए ग्वालियर नगर निगम विशेष रूप से इन दिनों गंभीर है। इससे पहले नगर निगम ने सड़क पर  भैंस का गोबर करने पर उसके मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!