झूठे अपहरण की कहानी से खुला हीरा की हेराफेरी का राज, दो हीरा व्यापारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Vikas kumar, Updated: 22 Aug, 2020 04:58 PM

heera s manipulation revealed by false kidnapping story

पन्ना जिला हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। लेकिन पन्ना में सफेद हीरों का काला कारोबार भी धड़ल्ले से होता है। इसका खुलासा एक फ...

पन्ना (टाइगर खान): पन्ना जिला हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। लेकिन पन्ना में सफेद हीरों का काला कारोबार भी धड़ल्ले से होता है। इसका खुलासा एक फर्जी अपहरण के खुलासे के बाद हुआ और पन्ना पुलिस को आज एक बड़ी सफलता भी हांथ लगी।

PunjabKesari, Diamond Mines, Diamond, Diamond Office Panna, Diamond Merchant, Panna District, Madhya Pradesh

आपको बता दें की कुछ दिन पहले बृजपुर थाना के रहने वाले शख्स ने अपने ही अपहरण की कहानी रच कर अपने पिता से पैसों की मांग की थी। जिसका पुलिस ने खुलासा किया था। मामले में यह बात सामने आई की अपने ही अपहरण की कहानी रचने वाले युवक की बहन को खेत में काम करते समय हीरा मिला था, और दो हीरा व्यापारियों को जब इस बात की जानकारी लगी, तो वह उनके पास पहुंचे और हीरे को देखकर उनसे कहा कि यह हीरा उन्हें दे दो। वह उन्हें इसके अच्छे पैसे देंगे और ग्रामीण आदिवासी से छलपूर्वक अवैधानिक रूप से हीरा कार्यालय में हीरा जमा करने के बहाने से हीरा हड़प लिया। लेकिन इसके बाद बार-बार उसके मांगने पर भी उसे हीरा वापस नहीं दिया और न ही उसे पैसे दिए। जिसके बाद पीड़ित ने बृजपुर थाने में मामले की शिकायत की।

PunjabKesari, Diamond Mines, Diamond, Diamond Office Panna, Diamond Merchant, Panna District, Madhya Pradesh

पन्ना के एसपी का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीमों का गठन किया गया और टीमों के द्वारा संभावित स्थानों पर आरोपियों की तलाश की गई पुलिस की जांच के दौरान जानकारी मिली कि पूर्व में रक्षाबंधन के समय जब राम विश्वास के साथ कल्लू गोड़ पन्ना आया था, तो छोटू जड़िया द्वारा हीरे को हीरा कार्यालय में जमा कर देने की बात कही गई थी। और उन्हें जाने का बोलकर अगले दिन उनके घर 1 लाख रुपये भेजने की बात कही गई थी। जिसे लेकर कल्लू को लगा कि पैसा राम विश्वास को मिल गया है। इसी बात को लेकर उसके द्वारा अपने अपहरण की झूठी कहानी भी रची गई थी। मामले में मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली। कि दोनों आरोपी बायपास रोड के पास बैठे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को बायपास रोड से पकड़ लिया और पूछताछ की गई। पूछताछ में छोटू जड़िया द्वारा बताया गया कि 3-4 माह पहले उसने शुभम जड़िया के साथ मिलकर राम विश्वास से हीरा हड़पने हेतु यह बोला था, कि हम लोग तुम्हारा हीरा, हीरा कार्यालय में जमा करवाकर अच्छी कीमत दिलवा देंगे। जिसकी पक्की रसीद भी तुम्हें मिलेगी। ऐसा बोल कर हम राम विश्वास से हीरा ले आए। जिसे हम लोगों ने हीरा कार्यालय में जमा नहीं किया। बल्कि अपने पास रख लिया, जो शुभम के पास है। शुभम से पूछताछ किए जाने पर उसके द्वारा हीरा अपने घर में रखा होना बताया गया, जिसे पुलिस द्वारा शुभम के घर में जब्त किया, और हीरे का परीक्षण हीरा कार्यालय में करवाया, तो हीरे का वजन करीब 3 कैरेट 29 सेंट का होना बताया है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रुपये है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!