शिवराज बोले- 'हार का जिम्मेदार सिर्फ मैं हूं, परिवार की तरह की जनता की सेवा'

Edited By suman, Updated: 12 Dec, 2018 04:40 PM

i am the only responsible for the defeat the service of the

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।  बहुमत के करीब रहकर सरकार बनाने में असफल रही भाजपा की हार के लिए शिवराज सिंह चौहान ने हार स्वीकार की है। शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव के नतीजों को लेकर मीडिया से बातचीत की और आगे की रणनीति...

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।  बहुमत के करीब रहकर सरकार बनाने में असफल रही भाजपा की हार के लिए शिवराज सिंह चौहान ने हार स्वीकार की है। शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव के नतीजों को लेकर मीडिया से बातचीत की और आगे की रणनीति बताई। इस दौरान शिवराज ने कहा कि 'प्रदेश में हुई हार के लिए कोई जिम्मेदार है तो मैं ही हूं, इतनी अच्छी योजनाओं के बाद इतने प्रयास के बाद सफल नहीं हुए तो इसका दोष मुझमे में ही है। सभी सहयोगियों को ह्रदय से धन्यवाद'। 
 

PunjabKesari

उन्होंने ने कहा नई सरकार से आग्रह है जनता के कल्याण की योजनाओं में निरंतरता रहती है, जिस भाव से हमने योजनाएं बनाई, इन योजनाओं को वो ठीक ढंग से चलाये यह मेरा आग्रह है, व्यक्ति आते जाते रहेंगे, लेकिन लोगों के कल्याण की योजनाएं नहीं बदलनी चाहिए। जो वचन पत्र में वादे किये हैं, दस दिन में कर्जमाफ होना चाहिए मुझे विश्वास है। क्येंकि राहुल गांधी ने कहा अगर दस दिन में कर्ज माफ़ नहीं किया तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। वहीं शिवराज ने यह भी कहा कि विपक्ष भी अब दमदार है। प्रदेश के हित के लिए हमेशा साथ खड़ा रहूंगा। चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी है। हम चुप बैठने वालों में से नहीं है, हम आराम नहीं करेंगे।


PunjabKesari
 
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि '2003 से बीजेपी सरकार में आई। जहां उमा भारती और बाबूलाल गौर और फिर मैने प्रदेश में सरकार चलाने का प्रयास किया और  जनता के कल्याण का काम किय।  जब सरकार हमने संभाली थी, तब प्रदेश में स्थिती चिंता जनक थी लेकिन उसके बाद भी हमने प्रदेश का तेज गति के साथ सभी का विकास करने का प्रयास किया। हमने जनता के दर्द जो तकलीफ देखी उसको ही आधार बनाकर हमने लाडली लक्ष्मी, संबल जैसी योजनाएं बनाई।  प्रदेश में अधोसंरचना का विकास किया। किसी का दिल दुखे यह मुझे गंवारा नहीं, अगर प्रदेश के सादे सात करोड़ लोगों में से किसी को कष्ट हुआ हो तो क्षमा चाहता हूं| कार्यकर्ताओं ने परिश्रम किया उनके परिश्रम को प्रणाम, केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद। शिवराज ने कहा 2019 की तैयारी हम शुरू करेंगे। मेरी आत्मा मध्यप्रदेश में ही बसती है'।

PunjabKesari

पहले की तरह जनता की सेवा करते रहेंगे
इससे पहले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि 'हमारी अपेक्षा थी उतने मत हमे नहीं मिले लेकिन कांग्रेस को भी जनता ने अपना स्पष्ट बहुमत नही दिया है। वोटिंग प्रतिशत में हमे कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले हैं। हालांकि हमसे कुछ ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिली है। हम संख्या में पिछडे है इसलि  हम जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। हम पहले की तरह जनता की सेवा करते रहेगें'। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!