शराब के अवैध कारोबारी की पुलिस कस्टडी में बिगड़ी तबीयत! मौत, परिजनों और कांग्रेस ने उठाए सवाल

Edited By meena, Updated: 31 Jul, 2021 04:39 PM

illegal liquor trader s health deteriorated in police custody death

इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के बांगड़दा इलाके में स्थापित पैराडाइज पब एंड बार मे जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच के मामले में इंदौर पुलिस निरंतर काम कर रही है। पुलिस अवैध शराब का काम करने वालों की धरपकड़ के साथ ही पूछताछ भी कर रही है। ऐसे ही पूछताछ...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के बांगड़दा इलाके में स्थापित पैराडाइज पब एंड बार मे जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच के मामले में इंदौर पुलिस निरंतर काम कर रही है। पुलिस अवैध शराब का काम करने वालों की धरपकड़ के साथ ही पूछताछ भी कर रही है। ऐसे ही पूछताछ के मामले ने उस वक्त तूल पकड़ लिया जब पुलिस थाने में ही पूछताछ के लिए बुलाये युवक की हालत खराब हो गई। जिसके बाद पुलिस ने युवक के परिजनों को बुलवाकर उसे अस्पताल भिजवाया। जहां उसकी मौत हो गई इसके बाद मृतक के परिजन पुलिस की कार्यप्रणाली सवाल उठा रहे है। दरअसल, पूरा मामला इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है जहां विदुर नगर में रहने वाले राहुल पिता विजय बोराडे को पैराडाइज बार मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने तलाशना शुरू किया। पुलिस उसके घर गई तो पता चला कि शुक्रवार को उसके पिता का निधन के बाद तीजे के कार्यक्रम के तहत वो अपने पिता की अस्थि विसर्जन करने  बड़वाह के खेड़ीघाट नर्मदा किनारे गया हुआ था।

PunjabKesari

मृतक के मामा ने बताया कि उसका भांजा थाने में पेश हो गया और उसके बाद थाने से ही फोन आया कि आप उसे आकर अस्पताल ले जाओ उसने जहर खा रखा है। इधर, मृतक के मामा जितेंद्र ने पुलिस पर सवाल उठाए और कहा कि द्वारकापुरी पुलिस का पूरा बल उनके घर आया और तीसरे में शामिल मेहमानों को थाने ले गया। वही गर्भवती महिलाओं के साथ भी पुलिस ने अभद्रता की है। उन्होंने बताया कि राहुल 2 साल पहले ही शराब संबंधी काम छोड़ चुका था। बावजूद इसके उसे थाने बुलाया गया और उसने जहर कहा खाया या किसने दिया इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है। वही परिजनों का आरोप ये भी जब राहुल थाने पर था तो छत्रीपुरा थाना पुलिस क्यों कार्रवाई कर रही है। इतना ही नहीं पुलिस परिजनों से कह रही है यदि वो शव अस्पताल से नहीं ले जाते हैं तो पुलिस ही उसका अंतिम संस्कार कर देगी। इधर युवक के परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना के लगाए और साफ किया कि युवक कुछ साल पहले तक अवैध शराब का धंधा करता था अब वह सुधर गया था। बता दे राहुल की मौत जहर खाने से संदेहास्पद हालत में हुई है। उसे पुलिस एरोड्रम के जहरीली शराब कांड का मुलजिम मानकर जांच कर रही थी। इसी के चलते उसके घर पर दबिश दी गई थी।

PunjabKesari

वही छत्रीपुरा थाना पुलिस ने बताया कि बंटी उर्फ राहुल नामक युवक द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के विदुर नगर का रहने वाला है। उसने कल महू नाके पर जहर खा लिया था। बाद में सूचना मिली थी कि वो चोइथराम अस्पताल में एडमिट हो गया है जिस पर थाना छत्रीपुरा में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। छत्रीपुरा पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर ये पता चला है कि शराब के धंदे में लिप्त था। पुलिस की माने तो इस पूरे मामले की जांच जारी है। राहुल बोराडे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के साथ ही कई सवाल पुलिसिया कार्रवाई पर उठ रहे है जिनके जबाव भी पुलिस को ही देना है। फिलहाल, 11 आपराधिक वारदातो में शामिल राहुल की मौत को लेकर इंदौर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है।

PunjabKesari

वही अब पूरे मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया है कि जहरीली शराब कांड के आरोपी शराब माफियाओं के राजदार राहुल बोराडे की मौत क्या पुलिस कस्टडी में हुई है? इस पूरे मामले की विस्तृत जांच हो इससे शराब माफियाओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!