MP में अब गाय को 'आवारा' छोड़ना पड़ेगा मंहगा, होगी ये कार्रवाई

Edited By suman, Updated: 13 Jan, 2019 12:21 PM

in the mp the cow will have to leave the  awara  heavy

मध्य प्रदेश में गाय का दूध निकालकर उसे आवारा छोड़ देने वाले गाय के मालिकों को अब ऐसा करना भारी पड़ेगा। मध्य प्रदेश सरकार ऐसे गाय मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में गाय का दूध निकालकर उसे आवारा छोड़ देने वाले गाय के मालिकों को अब ऐसा करना भारी पड़ेगा। मध्य प्रदेश सरकार ऐसे गाय मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari
 

दरअसल, नए नियमों के मुताबिक सरकार गाय को आवारा छोड़ने वाले उसके मालिकों के खिलाफ जुर्माना दोगुना करने की तैयारी में है। अभी तक जो जुर्माना ढाई सौ रुपए था उसे पांच सौ रुपए करने की तैयारी है।  इसके साथ ही गाय को दोबारा आवारा छोड़ने वाले गाय मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी तैयारी है।

 

PunjabKesari


बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने कहा था कि उन्‍हें गौमाता मध्य प्रदेश की सड़क पर नहीं दिखनी चाहिए। उनके लिए प्रदेश के हर जिले में जल्द से जल्द गौशालाओं का निर्माण हो और उन्हें वहां रखा जाए। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने ‘वचन पत्र’ में कहा था कि 'प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर वह हर ग्राम पंचायत में गौशाला खोलेगी और इसके संचालन हेतु अनुदान देगी'। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!