5 साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में इस जिले का रहा अनोखा रिकॉर्ड

Edited By suman, Updated: 17 Nov, 2018 02:22 PM

in this district except for those who win all the candidates secured bail

उज्जैन जिला पांच साल पहले हुए चौदहवीं विधानसभा चुनाव में एक अनोखे रिकॉर्ड का गवाह बना है। जहां चुनावी अखाड़े में उतरे उम्मीदवारों में से जीतने और हारने वाले प्रत्याशियों के अलावा अन्य सभी प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए। वर्ष 2013 में हुए...

उज्जैन: उज्जैन जिला पांच साल पहले हुए चौदहवीं विधानसभा चुनाव में एक अनोखे रिकॉर्ड का गवाह बना है। जहां चुनावी अखाड़े में उतरे उम्मीदवारों में से जीतने और हारने वाले प्रत्याशियों के अलावा अन्य सभी प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में महिदपुर सीट से  BJP उम्मीदवार बहादुर सिंह चौहान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय दिनेश जैन को हराया था। भाजपा उम्मीदवार को 71096 मत मिले, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी को 50,462 वोट मिले थे।

PunjabKesari

दोनों प्रत्याशियों में जीत हार का अंतर 20,634 मतों का रहा। इस सीट पर चुनावी अखाड़े में उतरे कांग्रेस उम्मीदवार को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। कांग्रेस प्रत्याशी और अन्य सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गयी थी। महिदपुर की जनता ने चौथे नंबर पर नोटा को अपना समर्थन दिया जिसे 2150 मत मिले। घट्टिया विधानसभा क्षेत्र में जीतने और हारने वाले उम्मीदवार के अलावा चुनावी समर में उतरे सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी। भाजपा के सतीश मालवीय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के रामलाल मालवीय को 17369 मतों से हराया था। भाजपा उम्मीदवार को 74092 मत जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस प्रत्याशी को 56723 मत मिले।
 

PunjabKesari

इस सीट पर दस प्रत्याशियों ने नामांकन भरा था, जिनमें से दो के खारिज कर दिये गये। चुनावी समर में उतरे शेष उम्मीदवारों की जमानत घट्टिया की जनता ने जब्त करा दी। प्रदेश के नागदा विधानसभा क्षेत्र में भी यही स्थिति रही। इसी सीट के लिए कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया जिनमें से छह के नामांकन खारिज कर दिये गये। चुनावी मैदान में मौजूद 13 पुरुष प्रत्याशियों में से 11 की जमानत जब्त हो गई। इस सीट से भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। नागदा की जनता ने भाजपा के दिलीप सिंह शेखावत को 78036 मत दिये जबकि कांग्रेस के दिलीप गुर्जर को 61921 मतों से संतोष करना पड़ा। इस सीट पर जीत-हार का अंतर 16115 मतों का रहा। इस सीट पर नोटा को 1463 मत मिले। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!