आयकर विभाग की बड़ी कामयाबी, 500 करोड़ का हवाला कारोबार का भंडाफोड़

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 14 Nov, 2018 12:02 PM

income tax department s big success 500 crores bargain busted business

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते चप्पे-चप्पे पर पुलिस और आयकर विभाग की पैनी नजर है। इसी चौकसी के चलते आयकर विभाग ने पांच सौ करोड़ के हवाला कारोबार का बड़ा खुलासा किया है...

जबलपुर: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते चप्पे-चप्पे पर पुलिस और आयकर विभाग की पैनी नजर है। इसी चौकसी के चलते आयकर विभाग ने पांच सौ करोड़ के हवाला कारोबार का बड़ा खुलासा किया है। मामले में जबलपुर के एक कारोबारी के खिलाफ इन्वेस्टिगेशन विंग ने मामला भी दर्ज किया है। यह कारोबारी बिना किसी खरीद-फरोख्त के बोगस बिल बनाकर कारोबार कर रहा था और यह पैसा मुख्य रूप से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ही गया है।

PunjabKesari
 

जानकारी के अनुसार, विभाग को चुनाव के दौरान काले धन के इस्तेमाल की खबर मिली थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। यहां जांच से करोड़ों रुपए से अधिक के लेन-देन के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। विभाग की प्रारंभिक छानबीन में कारोबारी के पास करीब पांच सौ करोड़ रुपए नकद लेन-देन का खुलासा हुआ है। रकम का लेन -देन बैंक खातों के जरिए इधर से उधर किया जाता था।इसके साथ ही  60-70 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़े जाने का भी अंदेशा है। प्रदेश में चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता लागू है लेकिन खबर है कि इसके बावजूद भी बड़े पैमाने पर मुख्य रूप से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पैसों का आदान -प्रदान जारी है। अब मामले की जांच की जा रही है। इस मामलें में विभाग के अधिकारी खामोश है लेकिन चुनाव से पहले यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!