ट्रक चालक, क्लीनर की हत्या करके लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

Edited By kamal, Updated: 07 Sep, 2018 06:56 PM

interstate gangs looted after killing truck driver cleaner

मध्यप्रदेश पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके शुक्रवार को दावा किया कि उसने राजमार्ग पर ट्रक चालक एवं क्लीनर की हत्या करके लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद ने यहां संवाददाताओं को...

भोपाल : मध्यप्रदेश पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके शुक्रवार को दावा किया कि उसने राजमार्ग पर ट्रक चालक एवं क्लीनर की हत्या करके लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि भोपाल पुलिस ने राजमार्ग पर 14 ट्रक चालक एवं क्लीनरों की हत्या करके 12 ट्रक मय माल लूटपाट करने की घटनाओं की जांच में सफलता पाई है। इस मामले में तीन आरोपियों को आज गिरफ्तार किया गया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें जयकरण प्रजापति (30) एवं आदेश खामरा (50) प्रमुख सरगना हैं, जबकि तुकाराम बंजारा (48) सहअपराधी है। प्रसाद ने बताया कि पूछताछ में इन आरोपियों ने माल सहित ट्रक लूटने की 12 वारदातें कर 19 ट्रक चालक एवं क्लीनर की हत्या करना कबूला है, जिनमें से 14 हत्याओं का खुलासा हो चुका है। बाकी पांच का खुलासा भी जल्द ही कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इनके कब्जे से एक ट्रक, सरिया, दवा, खाद्य पदार्थ एवं अन्य माल बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में ट्रकों में माल भरकर ले जाने एवं गायब हो जाने के साथ-साथ ट्रक चालक एवं क्लीनरों की हत्या की कई घटनाएं हुई। इसे देखते हुए भोपाल दक्षिण पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, जिसने लूटे गये ट्रकों के आवागमन के रास्ते पर लगे लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली एवं इन आरोपियों का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार किया।

प्रसाद ने बताया कि जयकरण भोपाल निवासी है, आदेश खामरा रायसेन जिले के मंडीदीप का रहने वाला है जबकि तुकाराम महाराष्ट्र का निवासी है। उन्होंने कहा कि इन्होंने पिछले चार महीनों में भोपाल एवं इसके आसपास के इलाके मंडीदीप, मिसरोद एवं बिलखिरिया से गुजरने वाले राजमार्ग पर 10 घटनाओं में 11 ट्रक चालक एवं क्लीनर की हत्या कर लूटपाट की। इन सभी हत्याओं का खुलासा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि वहीं, इन्होंने वर्ष 2010 से वर्ष 2014 तक होशंगाबाद, गुना एवं नागपुर से गुजरने वाले राजमार्ग पर चार घटनाओं में आठ ट्रक चालक एवं क्लीनरों की हत्या कर लूटपाट की। इनमें से तीन हत्याओं का खुलासा हो चुका है, जबकि बाकी पांच का जल्द ही खुलासा करने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि आशंका है कि इन आरोपियों ने राजमार्ग पर ट्रक लूट एवं हत्याओं की और वारदातों को भी अंजाम दिया होगा।

प्रसाद ने इनके वारदात करने के तरीके के बारे में बताया कि जयकरण द्वारा ट्रक चालकों से मिलकर उनसे दोस्ती करके आदेश खामरा को मालिक बताते हुए बुलाया जाता था और फिर पार्टी के बहाने चालक एवं क्लीनर को खाने-पीने के साथ नींद की गोली दे देते थे। इसके बाद ट्रक लूटकर रास्ते में उनकी हत्या कर देते थे और लाश को सुनसान जगह में ठिकाने लगा देते थे। उन्होंने कहा कि बाद में ये आरोपी लूटे गये ट्रक के विभिन्न पुर्जों को अलग-अलग करके बिहार में ठिकाने लगा देते थे और माल को मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं बिहार में बेच देते थे।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!