कमलनाथ बोले, 'सिख दंगों में मेरे खिलाफ न कोई FIR और न ही चार्जशीट'

Edited By suman, Updated: 18 Dec, 2018 10:11 AM

kamal nath says  no fir nor chargesheet against me in sikh riots

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 1984 के सिंख दंगों पर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ''1984 के सिख दंगों में उनके खिलाफ कोई भी एफआईआर या चार्जशीट नहीं है।अब इस मुद्दे को उठाने के पीछे सिर्फ राजनीति है''। कमलनाथ के मध्य प्रदेश के...

भोपल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 1984 के सिंख दंगों पर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि '1984 के सिख दंगों में उनके खिलाफ कोई भी एफआईआर या चार्जशीट नहीं है।अब इस मुद्दे को उठाने के पीछे सिर्फ राजनीति है'। कमलनाथ के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।
 PunjabKesari

कमलनाथ ने कहा, 'मैंने आज शपथ ली है, पहले भी मैं कई बार शपथ ले चुका हूं, लेकिन उस वक्त किसी ने कुछ नहीं कहा। मेरे खिलाफ कोई केस नहीं है, मेरे खिलाफ कोई एफआईआर या चार्जशीट भी नहीं है। मैं पार्टी दिल्ली का इंचार्ज भी रहा हूं। जिस समय मैं कांग्रेस का महासचिव था, उस समय किसी ने इस मुद्दे को नहीं उठाया। आज इस मुद्दे को उठाया जा रहा है। आप सब इसके पीछे की राजनीति को समझ सकते हैं।' बता दें कि कांग्रेस के सीनियर नेता सज्जन कुमार को दिल्ली हाई कोर्ट में सोमवार को सिख दंगों में दोषी पाया गया। कोर्ट ने सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 

PunjabKesari
पूरे 34 साल के बाद कोर्ट ने सज्जन कुमार को सजा हुई है, जबकि इससे पहले उन्हें बरी कर दिया गया था। दरअसल, सीबीआई ने 1 नवंबर, 1984 को दिल्ली कैंट के राज नगर इलाके में पांच सिखों की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी किए जाने के निचली अदालत के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने पूछा था कि स्टेट मशीनरी क्या कर रही थी? घटना दिल्ली कैंटोनमेंट के ठीक सामने हुई थी। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!