प्रदेश में बनेगा लैंड बैंक, मिलेगी यह सुविधा

Edited By suman, Updated: 17 Aug, 2018 01:13 PM

land bank will be built in the state this facility will be available

मप्र सरकार प्रदेश में लैंड बैंक बनाने जा रही है। प्रदेश में कहीं भी जमीन की खरीद या ब्रिकी की जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। लैंड बैंक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के माध्यम से संचालित होगा। प्रदेश में जिस भी व्यक्ति को अपनी जमीन बेचना है या खरीदना...

सागर : मप्र सरकार प्रदेश में लैंड बैंक बनाने जा रही है। प्रदेश में कहीं भी जमीन की खरीद या ब्रिकी की जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। लैंड बैंक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के माध्यम से संचालित होगा। प्रदेश में जिस भी व्यक्ति को अपनी जमीन बेचना है या खरीदना है तो वह टीएंडसीपी की वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे सकता है और ले भी सकता है। यह बात टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के संयुक्त संचालक सुनील जॉन मिंज ने दी है। वे मप्र हस्तांतरणीय विकास अधिकार नियम पर जानकारी दे रहे थे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था महानगरों में है, मास्टर प्लान 2031 तक के लिये बनाया गया है, इसलिये भविष्य को ध्यान में रखकर यह नियम यहां भी लागू किया जा रहा है। यह पूरे शहर में लागू नहीं है, भविष्य में स्मार्ट सिटी के साथ-साथ किन-किन स्थानों पर व्यावसायिक क्षेत्रों का चयन किया जाता है, उन पर भी यह लागू होगा। जमीन के बदले सरकार ने अतिरिक्त एफएआर की व्यवस्था की है, जिसको शहर में किसी को बेच सकते है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!