Lok Sabha Election 2019: इन दिग्गजों ने डाला वोट

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 12 May, 2019 03:02 PM

lok sabha election 2019 these veterans cast vote

देश के छठवें और मध्यप्रदेश के तीसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। इन सीटों पर कुल 138 प्रत्याशी मैदान में हैं। तीसरे चरण की आठ लोकसभा सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिए मतदान जारी है। इन...

भोपाल: देश के छठवें और मध्यप्रदेश के तीसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। इन सीटों पर कुल 138 प्रत्याशी मैदान में हैं। तीसरे चरण की आठ लोकसभा सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिए मतदान जारी है। इन सीटों में सबसे रोचक मुकाबला भोपाल संसदीय क्षेत्र में है। यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजपा से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मैदान में हैं। यहां से 30 प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान के लिए कौन सा मतदाता कब मतदान करने पहुंचा देखिए तस्वीरें-

कैबिनेट स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने मतदान क्रमांक 140 पर परिवार सहित पहुंचकर वोट डाला।

PunjabKesari

ग्वालियर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने खादी ग्रामोद्योग लश्कर केंद्र पर पत्नी और पुत्र तुषमुल झा के साथ अपने मत का प्रयोग किया।

PunjabKesari

अभिनेता मुकेश तिवारी वोटिंग के लिए सागर आए।

PunjabKesari

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार अपने गृह ग्राम जैत पहुंचे। उनके साथ धर्मपत्नी साधना सिंह दोनों पुत्र कार्तिकेय ओर कुणाल चौहान थे। सर्वप्रथम अपनी कुल देवी की पूजन अर्चना की इसके बाद कुल देवता के मंदिर में पहुंचे। वहीं से जन समुदाय के साथ शासकीय माध्यमिक शाला जेत बूथ क्रमांक 24 पर पहुंचे। 

PunjabKesari

जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने परिवार सहित मतदान किया।

PunjabKesari

दतिया लोकसभा क्षेत्र के मतदान क्रमांक 96 पर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अपने परिवार के साथ पहुंचकर मतदान किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी गायत्री और छोटा बेटा अंशुमन और उनके बड़े बेटे की पत्नी अंचल थे।

PunjabKesari

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी के भाई रामस्वरूप भारती ने गुना के शासकिय स्कूल में अपने मत का उपयोग किया

PunjabKesari

ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह ने अपनी धर्मपत्नी राजेंश रानी सिंह और अपनी दो पुत्रियों के साथ केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक पहुंचकर अपना वोट डाला। बता दें कि अशोक सिंह इसी स्कूल के छात्र भी रह चुके है।

PunjabKesari

कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह ने डाला वोट और कहा कि भोपाल की जनता अपनी पहचान के लिए मतदान करेगी। भोपाल में सिर्फ प्रेम और सौहार्द का समीकरण है।

PunjabKesari

राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मोना सुस्तानी ने वोट डालने के बाद कहा, वह अपनी जीत के लिए शत प्रतिशत आश्वस्त हैं।

PunjabKesari

पूर्व मंत्री एवं खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह ने सागर के खुरई में मतदान किया।

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया वोट देने पहुंची।

PunjabKesari

मुरैना श्योपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के रामनिवास रावत ने आम आदमी की तरह कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और अपने मत का इस्तेमाल किया।

PunjabKesari

ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 के पोलिंग बूथ क्रमांक 736 में कलेक्टर अनुराग चौधरी अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे।

PunjabKesari

भोपाल में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सुबह सबसे पहले मंदिर पहुंची और वहां दर्शन करने के बाद पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया।

PunjabKesari

विदिशा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल आमला राम जी पुरा मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे। साथ में उनकी पत्नी प्रज्ञा पटेल भी थीं।

PunjabKesari

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने डाला वोट

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुबह-सुबह डाला वोट

PunjabKesari
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!