सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण का मोदी सरकार का फैसला ऐतिहासिक : राकेश सिंह

Edited By suman, Updated: 08 Jan, 2019 09:14 AM

modi government s decision to reserve

सवर्णों को आरक्षण दिए जाने का केंद्र सरकार का फैसला ऐतिहासिक है। सरकार के इस निर्णय ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सबका साथ, सबका विकास की नीति को ही रेखांकित किया है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सवर्णों को सरकारी...

भोपाल: सवर्णों को आरक्षण दिए जाने का केंद्र सरकार का फैसला ऐतिहासिक है। सरकार के इस निर्णय ने एक बार फिर बीजेपी की सबका साथ, सबका विकास की नीति को ही रेखांकित किया है। यह बात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सवर्णों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण के प्रस्ताव को स्वीकृति दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

PunjabKesari
 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकारी नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थानों में सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्रिमंडल के इस निर्णय को स्वागतयोग्य बताते हुए राकेशसिंह ने कहा कि "देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट ने यह एक ऐतिहासिक फैसला किया है।

आर्थिक आधार पर सवर्णों को भी सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान आज कैबिनेट ने किया है, जो सवर्ण समाज के कल्याण में क्रांतिकारी कदम साबित होगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार प्रारंभ से ही सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चलती रही है। उसी रास्ते पर चलते हुए सरकार समाज के सभी वर्गों को साथ में लेकर उनको उचित स्थान दिलाने और आगे बढ़ाने की दिशा में काम करते आई है।'

PunjabKesari
 

'आज कैबिनेट में सवर्णों को आर्थिक आधार पर सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का फैसला करके सरकार ने यह साबित कर दिया कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर ही आगे बड़ रही है। राकेश सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के इस निर्णय को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है । उन्होंने कहा कि इस निर्णय से बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को लाभ मिलेगा, जो अब तक इस लाभ से वंचित थे'।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!