MP Election: कमाल का है मंत्री जी का शपथ पत्र, 1983 में B.COM तो 1984 M.COM किया

Edited By Vikas kumar, Updated: 13 Nov, 2018 12:47 PM

mp election amarkant s minister s affidavit in 1983 b com then 1984 m com

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल करवा दिया है। लेकिन अब उदयपुर और भोजपुर विधानसभा के उम्मीदवारों का नामांकन पत्र दोनों को...

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल करवा दिया है। लेकिन अब उदयपुर और भोजपुर विधानसभा के उम्मीदवारों का नामांकन पत्र दोनों को मुसीबत में डाल सकता है। भोजपुर विधानसभा सीट से भाजपा के सुरेन्द्र पटवा और उदयपुरा से कांग्रेस के देवेन्द्र पटेल उम्मीदवार हैं। पटवा पर आरोप हैं कि उन्होंने 2013 विधानसभा चुनाव के दौरान 1983 में बीकॉम किया है, और इस बार के शपथ पत्र में उन्होंने हलफनामा दिया है कि, 1984 में इनका एमकॉम हुआ है।   
PunjabKesari
 

भोजपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेन्द्र पटवा के खिलाफ दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने शिकायत दर्ज करायी है। जिसमें कहा गया है कि, पटवा ने नामांकन के साथ लगाए गए शपथ पत्र में अपने कर्ज़ और शिक्षा की गलत जानकारी दी है। निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द साहू और मान सिंह रघुवंशी ने कहा कि, सुरेन्द्र पटवा ने नामांकन पत्र के एक भाग में अपने ऊपर 34 और पत्नी पर सवा दो करोड़ का कर्ज़ दिखाया है। लेकिन इसी शपथ पत्र के दूसरे भाग में पटवा ने खुद पर 14 करोड़ और पत्नी के नाम कोई कर्ज़ नहीं बताया है। 

PunjabKesari

दोनो निर्दलीय प्रत्याशियों की शिकायत के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने पटवा के नामांकन पर फैसला रोक दिया। इस पर आज फैसला होगा। वहीं उदयपुरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र पटेल के खिलाफ यह शिकायत है कि, उन्होंने शपथ पत्र में कम मुल्य के टिकट लगाए हैं। शपथ पत्र के हर पन्ने पर नोटरी एडवोकेट के प्रमाणीकरण हस्ताक्षर भी नहीं हैं। इस पर भाजपा ने आपत्ती जताई थी। इसके बाद यहां भी रिटर्निंग अॉफिसर आज फैसला सुनाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!