कमलनाथ कैबिनेट की पहली बैठक, मंत्रियों को निर्देश देते हुए लिए ये फैसले

Edited By suman, Updated: 26 Dec, 2018 04:43 PM

mp team kamal nath ready division ministers will be split

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को भोपाल में कैबिनेट की बैठक ली, जिसमें नए मंत्रियों के साथ ही सभी विभागों के प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे। सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को नसीसहत देते हुए कहा कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की...

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को भोपाल में कैबिनेट की बैठक ली, जिसमें नए मंत्रियों के साथ ही सभी विभागों के प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे। सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को नसीसहत देते हुए कहा कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुरुवार को एक बार फिर कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में किसानों के कर्जमाफी को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

 

PunjabKesari

विभाग मुख्यमंत्री सचिवालय से नहीं चलेंगे
सीएम कमलनाथ ने मंत्रियों से कहा कि विभाग मुख्यमंत्री सचिवालय से नहीं चलाए जाएंगे। अपने विभाग मंत्री खुद ही चलाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वचन पत्र में दिए गए वादों को पूरा करना मंत्रियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सीमित समय में कामों का क्रियान्वयन किया जाना चाहिए। बैठक में बिजली बिल आधे करने पर बातचीत हुई और ऊर्जा विभाग का प्रेजेंटेशन भी जारी किया गया।

PunjabKesari

नए नजरिए के साथ व्यवस्था को देखें
मुख्यमंत्री ने कहा कि वचन पत्र के समस्त बिंदुओं के क्रियान्वयन का उत्तरदायित्व संबंधित विभाग का होगा। विभाग क्रियान्वयन की समयबद्ध कार्ययोजना बना लें। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि नए नजरिए के साथ व्यवस्था को देखें, जो परिवर्तन और नवाचार आवश्यक हैं, उन पर अमल करें।


PunjabKesari
 

जनहित के कार्य बिना किसी हिला-हवाली के हों
CM ने निर्देश दिए कि, जनहित के कार्य बिना किसी हिला-हवाली के हों। नियमानुसार किए जा सकने वाले कार्य नियमित कार्यप्रणाली से हो यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री के समक्ष केवल ऐसे विषय लाए जाएं जो नियमित व्यवस्था में नहीं हो सकते। विभाग के संचालन का दायित्व विभागीय मंत्री का होगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वल्लभ भवन मंत्रालय में मंत्री परिषद और अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लापरवाही और सुस्ती के प्रति जीरो टॉलरेंस होगी। जनसेवा सरकार का प्राथमिक दायित्व है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!