Y+ सुरक्षा के साये में रहेंगे MP विधानसभा अध्यक्ष, गृहमंत्री ने लिया फैसला

Edited By suman, Updated: 01 Jun, 2019 12:52 PM

mps to be in the shadow of y  security

एमपी गृह मंत्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में सम्पन्न राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है कि, विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति की सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड की जाएगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार बैठक में अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों तथा...

भोपाल: एमपी विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की नाराजगी दूर करने के लिए सरकार ने उन्हें अब वाय प्लस सुरक्षा दे दी है। शुक्रवार को गृहमंत्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में सुरक्षा व्यवस्था का दो स्तर बढ़ाने का फैसला किया गया। इसके तहत उन्हें छह पीएसओ और एक चार की गार्ड दी जाएगी, जो बंगले पर हमेशा तैनात रहेंगे। इसके पहले 1993 से 2003 तक विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इसके अलावा अन्य विधानसभा अध्यक्षों को कैबिनेट मंत्री के समान सुरक्षा व्यवस्था रही है। 


PunjabKesari


पुलिस सुरक्षा से नाखुश थे विधानसभा अध्यक्ष 
दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद पुलिस सुरक्षा से नाखुश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने पुलिस सुरक्षा लौटा दी थी। विस अध्यक्ष प्रजापति ने यह कदम इसलिए उठाया था क्योंकि उन्हें अपनी सुरक्षा व्यवस्था उपयुक्त नहीं लग रही थी। वहीं सरकार द्वारा भी सुरक्षाकर्मियों की संख्या घटा दी गई थी, जिसके चलते वे नाराज हो गए थे। सुरक्षा इंतजाम को लेकर उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी थी और सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव के लिए कहा था, लेकिन जब इस संबंध में कोई बदलाव नहीं हुआ तो उन्होंने पुलिस वालों को लौटा दिया था। जिसके बाद से ही हड़कंप मचा हुआ था। हालांकि उनके निवास पर विधानसभा के मार्शलों की ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी को देखते हुए शुक्रवार को गृहमंत्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में सुरक्षा व्यवस्था का दो स्तर बढ़ाने का फैसला किया गया। इसके तहत उन्हें छह पीएसओ और एक चार की गार्ड दी जाएगी, जो बंगले पर हमेशा तैनात रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!