मंदसौर SP की नई पहल, जिले के शतायु मतदाताओ को किया सम्मानित

Edited By Prashar, Updated: 27 Aug, 2018 06:39 PM

news starting of mandsar sp

जिला में एसपी ने एक पहल की है, जिसमें जिले के 100 साल से अधिक उम्र (शतायु) के मतदाताओं को खोजकर उनका सम्मान किया जा रहा है। अभी तक मंदसौर विधानसभा में 125 लोग शतायु मिले हैं। जिन्हें सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर लाया गया और सम्मान करने के साथ ही...

मंदसौर : जिला में एसपी ने एक पहल की है, जिसमें जिले के 100 साल से अधिक उम्र (शतायु) के मतदाताओं को खोजकर उनका सम्मान किया जा रहा है। अभी तक मंदसौर विधानसभा में 125 लोग शतायु मिले हैं। जिन्हें सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर लाया गया और सम्मान करने के साथ ही ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी भी दी गई।

दरअसल चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बेहद सक्रिय है और लगभग हर दिन नए दिशा निर्देश जारी हो रहे हैं। इसके चलते ही आयोग के अधिकारियों ने सभी जिले के कलेक्टर-एसपी से पूछा था कि चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने, लोगों में ईवीएम व वीवीपेट के प्रति जागरुकता बढ़ाने समेत अन्य कार्यों के लिए क्या-क्या नवाचार किए जा रहे हैं। इसको लेकर ही मंदसौर एसपी मनोज कुमार सिंह ने एक नवाचार करने की योजना बनाई है कि पूरे जिले से शतायु मतदाताओं को खोजकर सम्मानित करेंगे।

अभी तक मंदसौर विधानसभा में 125 लोग शतायु मिले हैं। इन सभी शतायु मतदाताओं को सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर सम्मानित किया गया। यहां कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव और एसपी मनोज कुमार सिंह भी मौजूद रहे। सम्मान करने के साथ ही उन्हें ईवीएम व वीवीपेट मशीन के बारे में जानकारियां दी गई।

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि मंदसौर जिले में पिछले चुनावों में अपना एक अच्छा कीर्तिमान स्थापित किया है। जिले में चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं हुई। चुनाव के मामले में ये क्षेत्र बहुत ही अच्छा है। इस अवसर पर सभी शतायु को नवीन ईवीएम-वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन करके दिखाया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!