4 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा करके बैठे थे माफिया, बुलडोजर ने मिनटों में कराई मुक्त

Edited By meena, Updated: 04 May, 2022 01:45 PM

niwari administration made land worth 4 crores free

प्रदेश भर में मामा का बुलडोजर थम नहीं रहा है। लगातार भू माफियाओं-अतिक्रमणकारियों से सरकारी जमीन मुक्त कराई जा रही है। आज बुंदेलखंड की अयोध्या कही जाने वाली भगवान रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में लक्ष्मी मंदिर के पास प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों से चार...

निवाड़ी(कृष्णकांत बिरथरे): प्रदेश भर में मामा का बुलडोजर थम नहीं रहा है। लगातार भू माफियाओं-अतिक्रमणकारियों से सरकारी जमीन मुक्त कराई जा रही है। आज बुंदेलखंड की अयोध्या कही जाने वाली भगवान रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में लक्ष्मी मंदिर के पास प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों से चार करोड़ रुपये मूल्य की पांच हेक्टेयर बेशकीमती सरकारी जमीन खाली कराई।

PunjabKesari

दरअसल पूरा मामला निवाडी जिले के ओरछा का है। जहां निवाड़ी जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए ओरछा के लक्ष्मी मंदिर के पास शासकीय जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त करा दिया है। ओरछा तहसीलदार के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत अवैध अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई की गई।

PunjabKesari

जहां प्रशासन ने सख्ती के साथ शासकीय खसरा क्रमांक 323 रकवा पांच हैक्टेयर भूमि पर बने पक्के निर्माण एवं पत्थर की दीवार को जेसीबी मशीन से गिरा दिया और अवैध अतिक्रमण को हटाकर शासकीय जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई। इस जमीन का बाजार मूल्य करीब 4 करोड़ रूपये हैं। बता दे कि अतिक्रमणकारियों ने लक्ष्मी मंदिर के पास बाउंड्री वॉल बनाकर बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था जिसे प्रशासन ने सख्ती के साथ जमींदोज कर दिया है। प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान राजस्व अमला और पुलिस बल मौजूद रहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!