अब MP पुलिस कसेगी गुंडे बदमाशों पर शिकंजा, तैयार हो रहा 'बायोडाटा'

Edited By suman, Updated: 24 Jan, 2019 11:35 AM

now mp police gets screws on hooligans ready biodata

बढ़ते अपराध पर काबू करने और बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए राजधानी भोपाल की पुलिस ने उनकी ''कुंडली'' तैयार करना शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, पुलि

भोपाल: बढ़ते अपराध पर काबू करने और बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए राजधानी भोपाल की पुलिस ने उनकी 'कुंडली' तैयार करना शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस गुंडे-बदमाशों का एक डोजियर तैयार कर रही है, जिसमें उनके सारे काले कारनामे और लेखा जोखा दर्ज होगा। भोपाल के हर थाना स्तर पर गुंडे-बदमाशों का बायोडाटा तैयार किया जा रहा है।

PunjabKesari
 

इससे पहले कुछ निश्चित बिंदुओं पर ही बदमाशों का रिकॉर्ड तैयार होता था। लेकिन ये पहली बार है, जब गुंडे-बदमाशों की विस्तृत जानकारी पुलिस के पास होगी.थाना स्तर पर हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की जानकारी के लिए अलग से व्यवस्था है।

PunjabKesari


विधान सभा चुनाव में भी गुंडा बदमाशों के ख़िलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई थी। अब पुलिस शहर के उन 1858 बदमाशों की कुंडली तैयार कर रही है, जिनके ख़िलाफ पिछले तीन साल में लूट, डकैती, चोरी सहित दूसरे गंभीर अपराध दर्ज हुए हैं।  पुलिस अपने रिकॉर्ड में उन अपराधियों को भी रख रही है, जो दहशत दिखाकर अवैध रूप से कब्ज़ा करने के साथ अपने अवैध धंधे चलाते हैं।

बदमाशों का बायोडाटा इसलिए तैयार किया जा रहा है, ताकि समय पर पुलिस को उन बदमाशों की जानकारी मिल सके, जिन पर प्राथमिक तौर पर शक होता है। इतना ही नहीं, इस डाटा से बदमाशों की लोकेशन का पता भी चल सकेगा। एक महीने में ये पूरा काम हो जाएगा और पूरे शहर के बदमाशों का रिकॉर्ड अफसरों के पास होगा। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!